HomeBiharनगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज से थम गया...

नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज से थम गया चुनाव प्रचार, इस दिन होने वाली है वोटिंग

लाइव सिटीज, पटना: बिहार नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण में होने वाली वोटिंग को लेकर आज से प्रचार थम गया है. कोई भी उम्मीदवार प्रचार नहीं कर सकता. अगर कोई प्रचार करता हुआ पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी. 28 दिसंबर को सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक वोटिंग होगी. 30 दिसंबर को सुबह आठ बजे से मतगणना होगी. राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से निकाय चुनाव के दूसरे चरण को संपन्न कराने की पूरी तैयारी कर ली गई है. दूसरे चरण में पटना नगर निगम सहित पूरे बिहार में कुल 68 निकायों पर मतदान होना है.

मुख्य पार्षद, उप मुख्य पार्षद और पार्षद के कुल 1665 पदों के लिए मतदान होंगे. मुख्य पार्षद के लिए 68 और उप मुख्य पार्षद के लिए 68 पद है. पार्षद के लिए 1529 पद है. दूसरे चरण में 11884 प्रत्याशी मैदान में हैं. मुख्य पार्षद के लिए 992 प्रत्याशी मैदान में हैं तो उप मुख्य पार्षद के लिए 888 प्रत्याशी मैदान में हैं. पार्षद पद के लिए 10004 प्रत्याशी मैदान में हैं. दूसरे चरण में वार्ड पार्षद पद के लिए 10 प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए हैं.

बता दें कि 20 दिसंबर को 156 नगर निकायों के वोटिंग की काउंटिंग हुई थी। नगर निकाय आम चुनाव, 2022 के तहत पहले चरण का चुनाव पहले ही हो चुका है और वोटों की गिनती भी की गई और फिर रिजल्ट जारी कर दिया गया था.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments