HomeBiharनोरू चक्रवात का बिहार में प्रभाव, कई जिलों में भारी बारिश को...

नोरू चक्रवात का बिहार में प्रभाव, कई जिलों में भारी बारिश को लेकर यलो अलर्ट

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: नोरू चक्रवात का प्रभाव कई राज्यों के साथ बिहार में भी जारी है. मौसम विभाग दिल्ली ने बिहार सहित देश के 20 राज्यों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले एक-दो दिनों में बिहार के कई जिलों में भारी बारिश होगी तो कहीं आंशिक बारिश की संभावना जताई जा रही है. कुछ जगहों पर गरज के साथ बारिश के आसार हैं. बारिश को लेकर चल रही गतिविधि राज्य के उत्तर पश्चिमी भाग में केंद्रित हैं जहां अगले दो तीन दिनों में राज्य के शेष भाग में भी आंशिक बारिश के आसार हैं.

इन दिनों मानसून ट्रफ तटीय आंध्रप्रदेश से लेकर उत्तराखंड तक तेलंगाना से पश्चिमी मध्यप्रदेश और पश्चिमी उत्तरप्रदेश की ओर से होकर गुजर रही है. बिहार के कई जिलों में गरज के साथ तेज बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने कई जिलों को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है. बिहार के सीवान, सारण, गोपालगंज, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण में गरज के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

इसके साथ साथ औरंगाबाद, रोहतास, भभुआ के लिए भी मौसम विभाग में अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण और किशनगंज के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. राजधानी पटना में स्थिति सामान्य रहने का अनुमान है. पटना में हल्के बदल रहने का अनुमान हैं. नोरू थाइलैंड के रास्ते बंगाल की खाड़ी में दस्तक देगा. बंगाल की खाड़ी पहुंचते ही बिहार का मौसम प्रभावित होगा. बिहार के कई जिलों में चक्रवात के कारण भारी बारिश होगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments