HomeBiharद्रोपदी मुर्मू ने महाबोधि मंदिर में की पूजा अर्चना, ई-रिक्शा से भगवान...

द्रोपदी मुर्मू ने महाबोधि मंदिर में की पूजा अर्चना, ई-रिक्शा से भगवान बुद्ध के दर्शन को पहुंची

लाइव सिटीज, पटना: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बिहार के गया पहुंची. गया एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद वो सीधे बोधगया पहुंची. देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को गया हवाई अड्डे से कड़ी सुरक्षा के बीच महाबोधि मंदिर लाया गया. जहां बीटीएमसी सचिव के द्वारा राष्ट्रपति को गुलदस्ता देकर स्वागत किया गया. महाबोधि मंदिर के परिसर में विशेष पूजा अर्चना के लिए उनको ई-रिक्शा से कड़ी सुरक्षा में ले जाया गया. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने करीब आधे घंटे तक बोधगया में पूजा अर्चना की.

महाबोधि मंदिर से राष्ट्रपति पंचानपुर दक्षिण बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय के लिए तकरीबन 12:30 बजे रवाना हो जाएंगी. इसके बाद कुछ देर उनके विश्राम का समय होगा. उसके बादपंचानपुर स्थित दक्षिण बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय में दोपहर के 2:40 से लेकर 3:35 तक कार्यक्रम में शिरकत करेंगी. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के साथ बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर भी मौजूद हैं

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के आगमन को देखते हुए जिला पदाधिकारी डॉक्टर त्याग राजन एसएम ने गुरुवार को बोधगया पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया था. जहां सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम हैं. स्क्वायड डॉग से भी पूरे एरिया की जांच की गई थी. राष्ट्रपति के आने के मार्ग में सुरक्षा व्यवस्था को पूरी तरह से पुख्ता किया गया है, चप्पे-चप्पे पर फोर्स की तैनाती है, वहीं सड़क मार्ग में बैैरेकेटिंग की गई है. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments