HomeBiharदरभंगा: झुग्गियों में लगी आग से दरभंगा के 4 बच्चों की जिंदा...

दरभंगा: झुग्गियों में लगी आग से दरभंगा के 4 बच्चों की जिंदा जलकर मौत, मृतकों में तीन सगे भाई-बहन

लाइव सिटीज, दरभंगा: हिमाचल के ऊना जिले में झुग्गियों में आग लगने से बिहार के मजदूरों के चार बच्चों की मृत्यु हो गई। मृत बच्चों की आयु 6 से 16 साल के बीच में है। इन चार बच्चों में से तीन एक ही परिवार के हैं। ये सभी बच्चे दरभंगा जिले के बहेड़ा थाने के नंदापट्टी एवं डखराम गांव के हैं। नंदापट्टी के रमेश कुमार के तीन बच्चों पुत्री नीतू कुमारी (12 वर्ष), पुत्र शिवम कुमार (9 वर्ष), भोला कुमार (7 वर्ष) और डखराम निवासी बैजनाथ तांती उर्फ कारी के पुत्र आजाद कुमार उर्फ सोनू कुमार (16 वर्ष) की मौत झुलसने से हो गई।

एसपी ऊना अर्जित सेन ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है। ऊना जिले के औद्योगिक क्षेत्र गगरेट में सोमभद्रा तटीकरण पर बनी मजदूरों की झुग्गियों में आग लगने की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और राहत कार्य में जुट गए, लेकिन तब तक चारों बच्चे दम तोड़ चुके थे।

रमेश कुमार के तीन बच्चे टीवी देखने के लिए माता-पिता से अलग झुग्गी में सो रहे थे। बैजनाथ तांती उर्फ कारी का पुत्र सोनू माता-पिता से अलग साथ वाली झुग्गी में सो रहा था। पुलिस को दिए बयान में स्वजन ने कहा है कि जब आग लगी तो उन्हें ध्यान नहीं रहा कि बच्चे दूसरी झुग्गी में हैं। जब याद आया तब तक बहुत देर हो चुकी थी। आग इतनी तेजी से फैली कि बच्चों को झुग्गी से बाहर निकलने का मौका ही नहीं मिला। पटवारी की निशानदेही के बाद जिस भूमि पर झुग्गियों का निर्माण किया गया था, उसके मालिक पर भी केस दर्ज किया जाएगा

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments