HomeBiharबिहार में फिर से मिलने लगे कोरोना मरीज, गया में जांच रिपोर्ट...

बिहार में फिर से मिलने लगे कोरोना मरीज, गया में जांच रिपोर्ट आने के बाद मचा हड़कंप

लाइव सिटीज, गया: बोधगया में तिब्बती आध्यात्मिक बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा एक महीने के प्रवास पर है. करीब एक लाख विदेशी बौद्ध श्रद्धालुओं की आने की संभावना है. विदेशी पर्यटकों के आने का सिलसिला जारी है. स्वास्थ्य विभाग के द्वारा एहतियात के तौर पर गया एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और तिब्बत मंदिर के समीप रैपिड एंटीजन टेस्ट का शिविर व केंद्र बनाया गया है. रविवार को जांच के दौरान पांच लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. इसमें तीन लोग इंग्लैंड से हैं तो दो म्यांमार के मिले हैं.

सर्दी खांसी की शिकायत होने पर 33 विदेशियों को आरटी पीसीआर जांच कराई गई थी जिसमें पांच की रिपोर्ट संक्रमित आई है. सभी 33 यात्री गया एयरपोर्ट पर 20 दिसंबर को बैंकॉक से आए थे. संक्रमित में तीन इंग्लैंड के रहने वाले हैं जिन्हें बोधगया के एक होटल में मेडिकल कीट देकर होम आइसोलेट कर दिया गया है, वहीं एक म्यांमार का रहने वाला था जो दिल्ली रवाना हो चुका है.

सिविल सर्जन डॉ रंजन कुमार सिंह ने बताया की कोरोना के नए वेरिएंट के बढ़ते कुप्रभाव को देखते हुए एयरपोर्ट पर दो शिफ्ट और रेलवे स्टेशन पर तीन शिफ्टों में कोरोना की जांच की जा रही है. चूंकि दलाई लामा के आगमन के बाद विदेशी पर्यटक बड़ी संख्या पहुंचने वाली हैं और उनके आने का सिलसिला शुरू है. इसे देखते हुए बोधगया के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 10 बेड, एनएमसीएच  के पूरी बिल्डिंग को और गया सदर अस्पताल के 10 आईसीयू बेड को रिजर्व रखा गया है. वहीं कोरोना जांच केंद्र को क्रियाशील कर दिया गया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments