HomeBiharआरा में CTET परीक्षा में ANY डेस्क से हुई नकल, रिमोट पर...

आरा में CTET परीक्षा में ANY डेस्क से हुई नकल, रिमोट पर सॉल्व हो रहा था पेपर

लाइव सिटीज, आरा: बिहार के आरा जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां सेंट्रल बोर्ड ऑफ स्कूल एग्जामिनेशन की ओर से आयोजित की जा रही सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट के ऑनलाइन एक्जाम हैक होने की जानकारी मिली है. दरअसल, आरा जिले के सृष्टि इंफोटेक परीक्षा सेंटर से सीटैट का प्रश्न पत्र हैक होने की बात सामने आई है.

बता दें कि, इस एक्जाम में करीब 5.46 लाख उम्मीदवारों ने एक्जाम दिया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सेंटर के सर्वर को हैक कर लिया गया है. वहां के सर्वर को एनी डेस्क ऐप के जरिए हैक कर बाहर से सवाल किए जा रहे थे.

दरअसल, इस घटना के बाद सृष्टि इंफोटेक परीक्षा सेंटर के निदेशक रवि भूषण ने सेंटर पर लगे हैक करने के आरोपों को सिरे से खारिज किया है. इस दौरान निदेशक ने कहा कि ये वीडियो इस सेंटर का नहीं है. ये वीडियो किसी और का भी हो सकता है. मॉक के दिन कोई वीडियो बनाया होगा. हालांकि, इसके बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है.

बता दें कि, सीबीएसई की ओर से आयोजित की जा रही सीटीईटी की परीक्षा 28 दिसंबर से शुरू हुई थी, जोकि आगामी 7 फरवरी 2023 तक चलेगी. इस दौरान करीब 24 दिन एक्जाम होंगे. हालांकि, इस बार इस परीक्षा में देश भर से तकरीबन 32 लाख से ज्यादा उम्मीदवार सीटीईटी के एक्जाम में शामिल हो रहे हैं, जिनमें करीब बिहार से ही 5.46 लाख अभ्यर्थी इस एक्जाम के लिए बैठे हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments