HomeBiharदिल्ली समेत उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी, बिहार में सताने...

दिल्ली समेत उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी, बिहार में सताने वाली है शीतलहर, अलर्ट जारी

लाइव सिटीज , पटना: दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड का कहर लोगों को सता रहा है. जहां शीतलहर ने थोड़ी राहत दी है, वहीं शीतलहर एक बार फिर लोगों को सताने वाली है. मौसम विभाग ने एक बार फिर शीतलहर को लेकर अलर्ट जारी किया है. आने वाली 15 और 16 जनवरी को शीतलहर से ठंड और बढ़ सकती है. पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान के कुछ इलाकों में शीतलहर का प्रकोप दिखाई दे सकता है. 

वहीं बिहार और उत्तर प्रदेश में शीतलहर नहीं कोहरा लोगों की परेशानी बढ़ा सकता है. इसके अलावा पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय और त्रिपुरा में घना कोहरा (FOG) छाए रहने की संभावना है. इसके अलावा दिल्ली का AQI सफर एप के मुताबिक 341 पर है,  जो दर्शाता है कि दिल्ली की हवा अभी भी बेहद खराब स्थिति में बनी हुई है.

पिछले करीब एक सप्ताह से पड़ रही कड़ाके की ठंड का असर अब लोगों की सेहत पर भी होने लगा है. अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है. बुजुर्गों और बच्चों की सेहत पर ठंड का ज्यादा असर हो रहा है. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कमजोर होने से अभी ठंड का दूसरा दौर भी शुरू हो सकता है. पश्चिमी विक्षोभ की वजह से पहले भी दिल्ली, हरियाणा, उत्तरप्रदेश और बिहार, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश, तेलंगाना के तापमान में बढ़त देखी गई थी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments