HomeBiharबिहार में लॉ एंड ऑर्डर को लेकर सीएम नीतीश सख्त, पुलिस के...

बिहार में लॉ एंड ऑर्डर को लेकर सीएम नीतीश सख्त, पुलिस के आला अधिकारियों को दिए निर्देश

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में हाल के दिनों में हुए आपराधिक घटनाओं, बिहटा में बालू माफियाओं के बीच वर्चस्व की लड़ाई और दुर्गा पूजा को देखते हुए बिहार के मुख्य मंत्री नीतीश कुमार ने एक अणे मार्ग में लॉ एंड ऑर्डर को लेकर महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक बुलाई. इसमें पुलिस के आला अधिकारियों को निर्देश देते हुए हर हाल में प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर को दुरुस्त रखने के निर्देश दिए.

आगामी पर्व त्योहार को देखते हुए पुलिस को पूरी तरह से सतर्क रहने की सख्त हिदायत देते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि कोई गड़बड़ी करे तो पूरी सख्ती से निपटे. अफवाह, द्वेष और नफरत फैलाने वाले असामाजिक तत्वों पर पुलिस पूरी नजर रखे और उन पर तुरंत कार्रवाई करे.

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से आपत्तिजनक टिप्पणियों एवं पोस्ट से साम्प्रदायिक तनाव और विवाद खड़ा करने वालों पर पूरी नजर रखी जाए. इसके लिए सायबर क्राइम सेल से सतत निगरानी करते रहे और घटना की सूचना मिलने पर त्वरित कार्रवाई करे. इसके साथ ही सीएम नीतीश ने यह सुनिश्चित रखने को कहा कि सभी थानों में लैंड लाइन फोन फंक्शनल रहे और इसके लिए मुख्यालय स्तर से निगरानी हो.

समीक्षा बैठक में बिहार के DGP,एसके सिंघल, चीफ सेक्रेटरी सहित पुलिस और गृह विभाग के आलाधिकारी मौजूद थे. बैठक लगभग दो घंटे तक चली जिसमें DGP ने सीएम नीतीश को बिहार में लॉ एंड ऑर्डर के वर्तमान हालात की जानकारी दी. साथ ही बीते कुछ दिनो में बिहार में हुई आपराधिक घटनाओं को लेकर भी पुलिस की कार्रवाई के बारे में भी मुख्यमंत्री को विस्तार से बताया. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments