HomeBiharरामचरितमानस विवाद पर सीएम नीतीश कहा - शिक्षा मंत्री को बोल दिया...

रामचरितमानस विवाद पर सीएम नीतीश कहा – शिक्षा मंत्री को बोल दिया है, जल्द अपना बयान वापस लेंगे

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर द्वारा रामचरितमानस पर दिए गए विवादास्पद बयान को लेकर जमकर बवाल मचा है. बीजेपी लगातार इस मुद्दे पर नीतीश सरकार को घेर रही है. इसी बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि शिक्षा मंत्री को बयान वापस लेने के लिए कहा जा चुका है. इतना ही नहीं नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोगों ने पहले ही शिक्षा मंत्री को समझा दिया है.

बिहार में शिक्षा मंत्री और राजद नेता चंद्रशेखर ने हाल ही में रामचरित्र मानस को लेकर विवादित बयान दिया था. शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने पटना में नालंदा ओपन विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में छात्रों को संबोधित करते हुए रामचरितमानस को नफरत फैलाने वाला और समाज को बांटने वाला ग्रंथ बताया था. शिक्षा मंत्री के इस बयान को लेकर विवाद मचा है. यहां तक कि नीतीश की पार्टी ने भी इस बयान से खुद को अलग कर लिया है.

इससे पहले सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार को बयान पर उठ रहे सवालों के बीच नाराजगी जाहिर की थी. उन्होंने कहा था, ‘हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई… सभी धर्मों के लोगों को अपने हिसाब से पूजा-पाठ का अधिकार है. उनके इस काम में किसी तरह की दखल ठीक नहीं.’ 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments