HomeBiharG-20 के डिनर पार्टी में शामिल हुए CM नीतीश कुमार, पीएम मोदी...

G-20 के डिनर पार्टी में शामिल हुए CM नीतीश कुमार, पीएम मोदी से हुई मुलाकात, जानिए क्या हुई बात

लाइव सिटीज, पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा आयोजित जी-20 के डिनर पार्टी में शामिल हुए। इस दौरान कई नेताओं से उनकी मुलाकात हुई। जानकारी के मुताबिक इस पार्टी के दौरान पीएम मोदी से भी सीएम नीतीश कुमार की मुलाकात हुई है। इस दौरान दोनों ने एक-दूसरे का हालचाल लिया।

NDA से अलग होने के बाद ये पहला मौका था, जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात हुई है। इससे पहले मई 2022 में सीएम नीतीश और पीएम मोदी की मुलाकात बिहार विधानसभा के कार्यक्रम के दौरान हुई थी। गौरतलब है कि इस डिनर पार्टी में भारत के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी आमंत्रित किया गया था।

गौरतलब है कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत मंडपम में डिनर पार्टी के लिए जिस स्थान पर खड़े होकर G-20 प्रतिनिधियों का स्वागत कर रहे थे, उसके बैकग्राउंड में प्राचीन नालंदा महाविहार (नालंदा विश्वविद्यालय) की तस्वीर लगी हुई थी। प्रधानमंत्री मोदी G20 के कुछ नेताओं को नालंदा यूनिवर्सिटी के महत्व को बताते हुए भी दिखे। वे अमेरिका के प्रेसिडेंट जो बाइडेन को भी इस यूनिवर्सिटी की महत्ता बताते हुए दिखे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments