HomeBiharसीएम नीतीश ने जताया शोक : प्रख्यात शिक्षाविद् डॉ पूर्णिमा शेखर सिंह का...

सीएम नीतीश ने जताया शोक : प्रख्यात शिक्षाविद् डॉ पूर्णिमा शेखर सिंह का इलाज के दौरान हुआ था निधन

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने सेंट्रल फॉर ज्योग्राफिकल स्टडीज की निदेशक एवं प्रख्यात शिक्षाविद् डॉ पूर्णिमा शेखर सिंह के असामयिक निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है.

सीएम नीतीश ने अपने शोक संदेश में कहा कि डॉ पूर्णिमा शेखर सिंह . डॉ सिंह सेंटर फॉर ज्योग्राफिकल स्टडीज की निदेशक थीं और उच्च शिक्षा खासकर भौगोलिक शिक्षा के क्षेत्र में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है. वे एक बेहतर प्रशासक के साथ ही कुशल प्राध्यापक भी रहीं. छात्र छात्राओं के बीच भी वो काफी लोकप्रिय थीं. उनके निधन से शैक्षणिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शांति तथा दुख की इस घड़ी में उनके परिजनों को धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

बताते चलें कि मृतक डॉ पूर्णिमा सिंह बिहार सरकार के परामर्शी एवं बिहार म्यूजियम के महानिदेशक अंजनी कुमार सिंह की धर्मपत्नी थीं,जिन्हें ब्रेन हमरेज होने के बाद पाटलिपुत्रा स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और इलाज के दौरान निधन हो गया था.उनका जन्म 11 मार्च 1958 में हुआ था और उनकी पढाई और शिक्षण कार्य पटना से हुआ था.वे कई पदों पर कार्य की थी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments