HomeBiharबिना किसी सुरक्षा के नहीं घूम सकते हैं सीएम नीतीश, प्रशांत किशोर...

बिना किसी सुरक्षा के नहीं घूम सकते हैं सीएम नीतीश, प्रशांत किशोर ने तेजस्वी यादव पर भी साधा निशाना

लाइव सिटीज पटना: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बिहार में बढ़ते आपराधिक घटनाओं को लेकर नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बिहार में अपराध बढ़ने की वजह शराबबंदी है. इस वजह से ही बिहार में अपराध हो रहे हैं. वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर सोमवार को कुर्सी उछाले जाने की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए पीके ने कहा कि बिना किसी सुरक्षा के सीएम नहीं घूम सकते हैं. प्रशांत किशोर ने पदयात्रा का मतलब भी समझाया.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर सोमवार को कुर्सी उछाले जाने की घटना पर प्रशांत किशोर ने कहा कि मैंने बहुत पहले ही कहा था. आप मेरे पुराने बयान भी उठा कर सुन सकते हैं कि नीतीश कुमार जी कोई भी पब्लिक कार्यक्रम करेंगे तो उसमें इस तरह की अप्रिय घटना घटित होंगी. साथ ही मैंने नीतीश कुमार को चुनौती भी दी है कि यदि नीतीश कुमार को लगता है कि उन्होंने काम किया है तो किसी भी एक गांव या पंचायत में बिना किसी सुरक्षा के घूम के दिखा दें.

वहीं प्रशांत किशोर ने अपनी यात्रा को लेकर कहा कि बिहार को समझने के लिए यह पदयात्रा है. उन्होंने कहा कि हम पदयात्रा इसलिए कर रहे हैं ताकि बिहार के लोगों से मिले और बिहार को समझ सकें. फिर इसके बाद रोडमैप तैयार कर सके. जब तब ये नहीं पता होगा की पंचायत में समस्या क्या है तो उसका समाधान कैसे होगा. तेजस्वी यादव पर हमला करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार के वो नेता जो मंच पर खड़े होकर ये दावा करते हैं कि मैं आपको 10 लाख नौकरियां दे दूंगा, तो वो आपको रोडमैप लगता है.

प्रशांत किशोर ने शराबबंदी कानून पर सवाल उठाते हुए कहा कि दूसरे राज्यों से तुलना की जाए तो बिहार में अपराध और कानून-व्यवस्था की स्थिती बिगड़ रही है. इसका मूल कारण शराबबंदी कानून लागू करना है. इसकी वजह से प्रशासन का एक बड़ा हिस्सा शराबबंदी को लागू कराने, उससे पैसा कमाने, उसको छिपाने में लगा हुआ है. कानून-व्यवस्था की जो उनकी प्राथमिक जिम्मेदारी है. उसको छोड़ कर अगर वो दूसरे काम में लगे रहेंगे तो कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब तो हो ही जायेगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments