HomeBiharमुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज जाएंगे भोजपुर, करोड़ों की योजनाओं का देंगे सौगात

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज जाएंगे भोजपुर, करोड़ों की योजनाओं का देंगे सौगात

लाइव सिटीज, पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज गुरुवार को भोजपुर जिले के दौरे पर रहेंगे। जिले को 56.29 करोड़ रुपए की योजनाओं की सौगात देंगे। जिले के बखोरापुर में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में 41 करोड़ 63 लाख की योजनाओं का उद्घाटन और 15 करोड़ 66 लाख रुपये की योजनाओं का अगला शिलान्यास करेंगे।

साथ ही सात करोड़ 58 लाख की राशि विभिन्न लाभुकों के बीच वितरित करेंगे। जिला प्रशासन की ओर से इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। सीएम के हवाई मार्ग से आने का कार्यक्रम रद्द हो गया है। अब पटना से सड़क मार्ग से पहले आरा जीरो माइल और फिर बखोरापुर पहुंचेंगे। आरा में जीरोमाइल के पास मेडिकल कॉलेज के निरीक्षण के बाद बखोरापुर के लिए प्रस्थान करेंगे। बुधवार की शाम जिला प्रशासन की ओर से जीरोमाइल से लेकर बखोरापुर कारकेड का पूर्वाभ्यास किया गया

बखोरापुर में मुख्यमंत्री के आगमन पर सात विभागों की ओर से 16 स्टॉल लगाये जायेंगे। इसमें जीविका विभाग की ओर से डीपीएम के नेतृत्व में ग्राम संगठन मॉडल, सतत जीविकोपार्जन योजना व दीदी प्रोडक्ट और उद्योग विभाग की ओर से जीएम डीआईसी के नेतृत्व में प्रमाण पत्र वितरण (उद्यमी योजना), जूता उद्योग (अनिता), स्टार्टअप मुख्यमंत्री उद्यमी योजना व कपड़ा उद्योग का स्टॉल लगेगा।

राजस्व विभाग की ओर से अगला अपर समाहर्ता के नेतृत्व में पर्चा वितरण एवं बंदोबस्त लेख पदाधिकारी के नेतृत्व में भू सर्वे एवं ग्रामीण विकास विभाग की ओर से निदेशक के नेतृत्व में मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना (गृहप्रवेश) और डीआरसीसी के माध्यम से जिला योजना पदाधिकारी प्रबंधक के नेतृत्व में स्टूटेंड क्रेडिट कार्ड, स्वयं सहयता भत्ता व कुशल युवा कार्यक्रम का स्टॉल लगेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments