HomeBiharबिहार में मौसम में बदलाव जारी, कई शहरों में हल्की बारिश, लोगों...

बिहार में मौसम में बदलाव जारी, कई शहरों में हल्की बारिश, लोगों को अब मिलेगी ठंड से राहत

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में रविवार से ठंड से राहत की उम्मीद है. बीते 48 घंटे से मौसम में काफी बदलाव है. जहां दिसंबर के आखिरी सप्ताह से ठंड और शीतलहर ने प्रचंड रूप धारण कर लिया था वहीं अब काफी दिनों बाद इससे राहत की उम्मीद है. बीते दो दिनों से पटना समते कई शहरों में हल्की बारिश हो रही जिससे कि तापमान में काफी बदलाव आए हैं. बीते 24 घंटे में बांका सूबे का सबसे ठंडा शहर रहा जहां तापमान 5.7 डिग्री तक दर्ज किया गया है.

वहीं मौसम विभाग की मानें तो रविवार को मौसम साफ रहेगा. हर रोज की तरह धूप भी निकलेगी. दिन के वक्त तापमान सही रहता क्योंकि धूप निकल जाती है. वहीं शाम होते ही पारा गिरने लग जाता है. 5 डिग्री के आसपास न्यूनतम तापमान अभी भील दर्ज किया जा रहा है.

बीते 24 घंटे में बांका में न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं भागलपुर में 9.1 डिग्री, सबौर में 5.8 डिग्री, गया में 9.7 डिग्री,  अररिया और किशनगंज में सात डिग्री, खगड़िया में 7.9 डिग्री कटिहार और पूर्णिया में 8.1 डिग्री, वाल्मीकि नगर में 9.6 डिग्री और पटना में न्यूनतम तापमान 10.6 डिग्री दर्ज किया गया. 

आने वाले दिनों में मौसम सामान्य ही रहेगा. हालांकि देखा जाए तो इस साल बिहार में ठंड ने कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ा है. बताया ये भी जा रहा कि इस साल भयंकर गर्मी भी पड़ सकती है. सोमवार के बंद ठंड से पूरी तरह राहत मिलने के आसार हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments