HomeBiharपटना में राबड़ी आवास से निकली CBI की टीम, जमीन के बदले...

पटना में राबड़ी आवास से निकली CBI की टीम, जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में हुई पूछताछ

लाइव सिटीज, पटना: बिहार की राजधानी पटना में एक बार फिर राबड़ी आवास पर सीबीआई का छापेमारी हुई है. सुबह से ही राबड़ी आवास के अंदर सीबीआई परिवार के सदस्यों से पूछताछ की. 12 सदस्यीय टीम इस पूछताछ में शामिल है. सूत्रों के मुताबिक राबड़ी देवी की सुरक्षा में लगे सभी सुरक्षाकर्मियों को आवास के बाहर निकाल दिया गया है. बताया जा रहा है कि जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में ये पूछताछ हुई. दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने पहले ही इसके लिए नोटिस जारी कर दी थी. करीब 5 घंटे तक पूछताछ चली. करीब पांच घंटे की लंबी पूछताछ के बाद सीबीआई की टीम वापस लौट गई

सीबीआई की टीम जैसे ही बाहर निकली पूर्व सीएम भी विधान परिषद के लिए रवाना हो गई. विधान परिषद पहुंचने के बाद राबड़ी देवी गुस्से में दिखीं. मीडियाकर्मियों ने जब उनसे सीबीआई की रेड के बारे में पूछा तो राबड़ी देवी ने कहा कि हमारे यहां ये सब चलता रहता है, कुछ नहीं हुआ हुआ है. इसके बाद तेजस्वी यादव पहुंचे और राबड़ी देवी को अपने साथ लेकर सदन में चले गए.

आपको बता दें कि जमीन के बदले रेलवे की नौकरी का मामला तब का है जब लालू यादव केंद्र में रेल मंत्री थे. इस मामले में आरोप है कि उन्होंने बिना विज्ञापन निकाले 12 लोगों को ग्रुप रेलवे में ग्रुप डी की नौकरी दी और उसके बदले में जमीन लिया था. इस मामले में सीबीआई ने पूर्व रेलमंत्री लालू यादव उनकी पत्नी पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, उनकी बड़ी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती और दूसरी बेटी हेमा यादव, लालू यादव के करीबी कहे जाने वाले भोला यादव समेत 12 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments