HomeBiharबिहार के मोकामा व गाेपालगंज में उपचुनाव की तिथि घोषित, तीन नवंबर...

बिहार के मोकामा व गाेपालगंज में उपचुनाव की तिथि घोषित, तीन नवंबर को होगी वोटिंग

लाइव सिटीज, पटना: बिहार समेत 6 राज्यों में उपचुनाव का एलान निर्वाचन आयोग की ओर से कर दिया गया है. बिहार के गोपालगंज और मोकामा सीट पर चुनाव का बिगुल बजा है. चुनाव आयोग ने नामांकन से लेकर मतगणना तक की तिथि जारी कर दी है. 3 नवंबर को दोनों सीटों पर वोट डाले जाएंगे जबकि 6 नवंबर को मतगणना होगी और परिणाम सामने आएगा.

विदित हो कि मोकामा सीट बाहुबली राष्‍ट्रीय जनता दल विधायक अनंत सिंह की सदस्‍यता रद होने से तो गाेपालगंज सीट भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक व पूर्व मंत्री सुभाष सिंह के निधन से खाली हुई है.

निर्वाचन आयोग ने बिहार की उक्‍त दो सीटों के अलावा महाराष्‍ट्र के अंधेरी पूर्व, हरियाणा के आदमपुर, तेलंगाना के मुनुगोड़े, उत्‍तर प्रदेश के गोला गोरखनाथ तथा ओडि़सा के धामनगर में उपचुनाव की भी घोषणा की है. आयोग इन सीटों पर उपचुनाव के लिए अधिसूचना सात अक्‍टूबर को जारी कर करेगा. उपचुनाव में नामांकन की अंतिम तिथि 14 अक्‍टूबर निर्धारित की गई है तो नामांकन पत्रों की जांच 15 अक्‍टूबर को होगी. उम्‍मीदवार 17 अक्‍टूबर तक नाम वापस ले सकेंगे. तीन नवंबर को वोट पड़ेंगे तो मतगणना छह नवंबर को होगी. उपचुनाव की प्रक्रिया आठ नवंबर को संपन्‍न हो जाएगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments