HomeBiharBPSC Recruitment: ड्रग इंस्पेक्टर के पद पर नौकरी पाने का मौका, यहां...

BPSC Recruitment: ड्रग इंस्पेक्टर के पद पर नौकरी पाने का मौका, यहां करें अप्लाई

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छा मौका सामने आया है. बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से ड्रग इंस्पेक्टर के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार Drug Inspector के कुल 55 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इन पदों पर आवेदन ऑनलाइन मोड में लिए जाएंगे. ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उन्हें BPSC की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा.

बीपीएससी की ओर से जारी इस वैकेंसी में आवेदन प्रक्रिया 25 नवंबर 2022 से शुरू हो जाएगी. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 16 दिसंबर 2022 तक का समय दिया जाएगी. इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को फॉर्म में करेक्शन के लिए 23 दिसंबर 2022 तक का समय मिलेगा. आवेदन करने के लिए नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं.

Drug Inspector Eligibility: योग्यता और आयु

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने इन पदों के लिए योग्यता तय की है. जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास कानून द्वारा भारत में स्थापित किसी विश्वविद्यालय से फार्मेसी या फार्मास्युटिकल साइंस या मेडिसिन में क्लिनिकल फार्माकोलॉजी या माइक्रोबायोलॉजी में विशेषज्ञता के साथ डिग्री होनी चाहिए.
वहीं, उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से ज्यादा होनी चाहिए. पुरुषों के लिए आयु सीमा 37 साल और महिलाओं के लिए 40 साल रखी गई है. उम्र की गणना 1 अगस्त 2022 के आधार पर की जाएगी. ज्यादा जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें.

BPSC Drug Inspector के लिए करें अप्लाई

आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा.
वेबसाइट की होम पेज पर Career के लिंक पर क्लिक करना होगा.
आवेदन शुरू होने के बाद Bihar BPSC Drug Inspector Advt No. 09/2022 Recruitment 2022 की लिंक एक्टिव होगी.
अगले पेज पर मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन करना होगा.
रजिस्ट्रेशन के बाद उम्मीदवार एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.
आवेदन के बाद प्रिंट जरूर ले लें.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments