HomeBiharबिहार के शिक्षा मंत्री ने भी बोल दिया है, ऐसे शिक्षकों को...

बिहार के शिक्षा मंत्री ने भी बोल दिया है, ऐसे शिक्षकों को नहीं छोड़ेंगे, दोषियों पर होगी कार्रवाई

लाइव सिटीज, पटना: बिहार के किशनगंज में सातवीं कक्षा (वर्ग) के अर्धवार्षिक परीक्षा में अंग्रेजी के प्रश्न पत्र में पूछे गए एक सवाल को लेकर बीजेपी ने सरकार पर निशाना साधा है. यह मामला किशनगंज का है, जहां कश्मीर को अलग देश बताते हुए एक प्रश्न पूछा गया. उसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया. हालांकि जब सियासी हंगामा मचा तो बिहार के शिक्षा मंत्री ने गलती मानी और कहा कि जो सवाल पूछा गया है वो गलत है. इस मामले में जिलाधिकारी को जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करने के लिए कहा गया है.

बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने कहा है कि इस मामले को हम देख रहे हैं जिलाधिकारी से हमारी बात हुई है और जिस तरह के प्रश्न पत्र पूछे गए थे कश्मीर को लेकर वह पूरी तरह से गलत है. हम मानते हैं कि कश्मीर हमारे देश का अभिन्न अंग है और इस मामले में जो भी अधिकारी दोषी होंगे उन पर कार्रवाई होगी.

उन्होंने कहा कि गलती हुई है. लेकिन आखिर गलती किन कारणों से हुई, वो भी जांच की जाएगी और जो भी दोषी अधिकारी होंगे उन पर निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है, उनसे भी गलती होती है. उस पर भी आप ध्यान दीजिए. वह तक्षशिला विश्वविद्यालय को भारत में बताते हैं वह विक्रमशिला के बदले तक्षशिला विश्वविद्यालय बोलते हैं, तो गलती उनसे भी हुई, जबकि तक्षशिला पाकिस्तान में है. गलती किसी से भी हो सकती है. लेकिन जिस तरह की गलती सीमांचल में प्रश्न पत्र पर कश्मीर को लेकर की गई है उस गलती को हमने देखा है और वहां के जिलाधिकारी से हमारी बात हुई है, जांच हो रहा है. इस मामले में जो भी दोषी अधिकारी होंगे उस पर विभाग कार्रवाई करेगा.

किशनगंज जिले में सरकारी स्कूल में सातवीं कक्षा के अर्धवार्षिक परीक्षा में एक प्रश्न पूछा गया जिसे देखकर सभी हैरान हैं. बिहार शिक्षा बोर्ड द्वारा सरकारी स्कूलों के कक्षा 7 के प्रश्न पत्र में दावा किया गया है कि कश्मीर भारत का हिस्सा नहीं है, बल्कि एक अलग देश है. छात्रों से परीक्षा में यह प्रश्न पूछा

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments