HomeBiharBihar Weather Update: उमस भरी गर्मी और लू को लेकर मौसम विभाग...

Bihar Weather Update: उमस भरी गर्मी और लू को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट, इन जिलों में बरतें खास सावधानियां

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: सभी जिलों में बेतहाशा गर्मी बढ़ती जा रही है. प्रतिदिन तापमान में वृद्धि हो रही है और गर्मी से लोगों का हाल पूरी तरह बेहाल हो चुका है. खासकर उत्तर बिहार के अधिकांश जिलों में तापमान में वृद्धि के साथ उमस भरी गर्मी, उष्ण लहर और लू की स्थिति बनी हुई है.

मौसम विभाग के अनुसार आज रविवार को राज्य के 12 जिलों में उष्ण लहर और लू की स्थिति बनी रहेगी. इनमें दो-तीन जिलों में भीषण उस लहर की संभावना बनी हुई है. इन 12 जिलों में  पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, अररिया, पूर्णिया, कटिहार, सुपौल, जमुई, खगड़िया, बांका भागलपुर और शेखपुरा शामिल है. इन जिलों के लोगों को सावधानी बरतने और बेवजह घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गई है. 

राज्य के सभी जिलों में तापमान में आज भी बेतहाशा वृद्धि होने की उम्मीद है और अधिकांस जिलों में 40 डिग्री से ऊपर तापमान के साथ भीषण गर्मी की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग के अनुसार आज से अगले पांच दिनों तक बिहार के मौसम में कोई बदलाव का अनुमान नहीं है और तापमान में एक से दो डिग्री की बढ़ोतरी भी हो सकती है. 

इसके साथ ही अगले पांच दिनों तक बारिश का कोई अनुमान नहीं है. बीते शनिवार को पूरे राज्य के तापमान में वृद्धि देखी गई. राजधानी पटना में 0.8 डिग्री तापमान की बढ़ोतरी हुई. पटना में शुक्रवार को 41.9 डिग्री तापमान था तो वहीं शनिवार को 42.7 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया जो राज्य के सबसे अधिक तापमान में दूसरे नंबर पर पटना रहा. इसके अलावा राज्य के सभी जिलों के तापमान में एक से दो डिग्री की बढ़ोतरी हुई.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments