HomeBiharठिठुर रहा बिहार, कड़ाके की ठंड में धूप भी बेअसर, नए साल...

ठिठुर रहा बिहार, कड़ाके की ठंड में धूप भी बेअसर, नए साल के पहले दिन खुशगवार मौसम के आसार

लाइव सिटीज, पटना: पिछले दो दिनों से बिहार कड़ाके की ठंड की चपेट में है. गुरुवार को भी स्थिति में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला. दिन में धूप निकली, लेकिन प्रभाव छोड़ पाने में विफल रही. दक्षिण-पश्चिम हवा के प्रवाह से दूसरे दिन भी प्रदेश के तापमान में गिरावट आई. राजधानी समेत पूरा प्रदेश कोहरे की चादर में लिपटा रहा.

प्रदेश के 14 जिलों का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे रहा.  मौसम विज्ञानी संजय कुमार की मानें तो पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी, शुष्क मौसम व हवा में नमी अधिक होने के कारण ठंड में वृद्धि हुई है. मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार, अगले दो दिनों तक ठंड से राहत की उम्मीद नहीं है. दो दिनों के बाद यानी नए साल पर न्यूनतम तापमान में दो से चार डिग्री की वृद्धि होने से ठंड का अहसास थोड़ा कम होने की संभावना है.

नववर्ष के पहले दिन मौसम खुशगवार रहेगा. पछुआ हवा के प्रवाह में कमी आने के साथ प्रदेश का मौसम सामान्य बना रहेगा. हवा की गति में कमी आने के कारण अगले तीन से चार दिनों तक सुबह के समय घना कोहरा छाए रहने के आसार हैं.

राजधानी का न्यूनतम तापमान 8.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सुबह के समय दृश्यता ठीक रहने से विमान सेवाओं पर कोई असर नहीं पड़ा. पटना के अधिकतम तापमान में तीन डिग्री की वृद्धि के साथ 20.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments