HomeBiharबिहार कारा सेवा संघ ने उठाई आवाज, कहा - जेल अधीक्षक पर...

बिहार कारा सेवा संघ ने उठाई आवाज, कहा – जेल अधीक्षक पर लगे आरोप गलत तो फिर निलंबन मुक्ति में देरी क्यों

लाइव सिटीज, पटना: मंडल कारा नवादा के तत्कालीन कारा अधीक्षक अभिषेक कुमार पांडेय पर नवादा जेल के बंदी गुड्डू कुमार की मौत के मामले में बिहार कारा सेवा संघ ने निलंबन से मुक्त करने की मांग की है। साथ ही संघ ने अन्य निलंबित काराधीक्षक को भी निलंबन से मुक्त करने की मांग कारा अप महानिरीक्षक व राज्य सरकार से की है।

संघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रेम कुमार ने कहा कि नवादा कारा अधीक्षक अभिषेक कुमार पांडेय परवर्ष 2021में जेल के अंदर विचाराधीन बंदी गुड्डू कुमार के साथ मारपीट कर हत्या किए जाने का आरोप लगाया गया था। इस पर पर्य नवादा जिला जज व सीजेएम ने जेल निरीक्षण कर खुद से मामले की जांच की थी। साथ ही कई लोगों की गवाही व पोस्टमार्टम रिपोर्ट एवं फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट पर पर गहन तरीके से छानबीन की गई ।

जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद तत्कालीन अधीक्षक पर लगे आप को गलत पाए। इतना ही नहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट एवं फॉरेंसिक जांच में भी बंदी के साथ कारा के अंदर मारपीट की किसी भी तरह की घटना को गलत पाया गया। जांच में सभी बरिए पदाधिकारी व कोर्ट ने विचाराधीन बंदी गुड्डू कुमार की मौत कारा प्रवेश के पूर्व ही उसके साथ मारपीट की घटना घटित होने की बात कही गई है। इसके बावजूद अभी तक इनका निलंबन मुक्त नहीं किया गया है।

संघ का यह भी मांग है कि तत्कालीन कारा अधीक्षक संदीप कुमार के विरुद्ध भी जिला प्रशासन के द्वारा जेल के अंदर आपत्ती सामानों की भारी मात्रा में के बाद निलंबित कर दिया गया था। इसके बाद इन्हें कर्मियों की कमी बताते हुए निलंबन मुक्त किया गया है। वैसी स्थिति में अन्य निलंबित कर्मियों अविषेक कुमार पांडे , रूपम कुमार समेत अन्य लोगों के विरुद्ध भी निलंबन मुक्त कर जल्द से जल्द पदस्थापित करने की मांग की है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments