HomeBiharबिहार सरकार भी देगी मुआवजा : NORTH-EAST ट्रेन हादसे के मृतकों के परिजनों...

बिहार सरकार भी देगी मुआवजा : NORTH-EAST ट्रेन हादसे के मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख देने की घोषणा नीतीश कुमार ने की

लाइव सिटीज, पटना: रघुनाथपुर स्टेशन के पास नार्थ- ईस्ट ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त होने की वजह से चार यात्रियों की मौत हो गयी है.रेलवे के साथ ही बिहार सरकार ने भी मुआवजे का ऐलान किया है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घोषणा करते हुए ने कहा कि सभी मृतकों के परिजनों को चा-चार लाख का मुआवजा दिया जाएगा.मीडिया से बात करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि कि घटना दुखद है. रेल विभाग का मामला है पर जैसे ही पता चला सारे अधिकारियों से मेरी बात हुई है.राज्य सरकार की तरफ से भी लोगों को मदद किया गया है.दुर्घटना होने के बाद ही रात भर सब लोगों ने वहां काम किया है.चार का डेथ हो चुका है.हम लोग सबको मदद करने वाले हैं हम उनके परिवारों को चार-चार लाख रुपए का मुआवजा देंगे और घायलों को हम 50 हजार रुपए दे रहे हैं.

बताते चलें कि रेल विभाग ने भी मुआवजा का ऐलान किया है.मृतकों के परिवार को 10-10 लाख आर्थिक मुआवजा की घोषणा की गयी है जबकि घायलों को 50-50 हजार का आर्थिक सहयोग रेलवे की तरफ से दिया जाएगा.

गौरतलब है कि बक्सर-पटना के बीच रघुनाथपुर स्टेशन के पास दिल्ली से कामख्या जा रही नार्थ-ईस्ट एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी.इसके 23 बोगी पटरी से उतर गई थी.इसमें कई बोगियों पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी. इसमे चार यात्रियों की मौत हो गई है जबकि 75 के लगभग यात्री जख्मी हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments