HomeBiharबिहार में दूसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की...

बिहार में दूसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ाई गई, पढ़ें जरूरी बातें

लाइव सिटीज, पटना: बिहार लोक सेवा आयोग के माध्यम से पहले चरण में एक लाख 22 हजार 336 शिक्षकों की नियुक्ति की गई है. पहले फेज की बहाली होते ही दूसरे चरण की भर्ती के लिए पांच नवंबर से रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया था. 14 नवंबर तक विलंब शुल्क के बिना अभ्यर्थी पंजीकरण कर सकते थे. विलंब शुल्क के साथ अभ्यर्थी 17 नवंबर तक रजिस्ट्रेशन कर सकते थे. अब इसमें बदलाव किया गया है. इस संबंध में मंगलवार (14 नवंबर) को बीपीएससी (BPSC) की ओर से नोटिस जारी करते हुए नई जानकारी दी गई है.

बताया गया है कि शिक्षक नियुक्ति के दूसरे चरण के लिए अभ्यर्थी अब बिना विलंब शुल्क के 17 नवंबर तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. वहीं विलंब शुल्क के साथ पंजीयन की कोई तिथि निर्धारित नहीं की गई है. आयोग के सचिव रवि भूषण ने बताया कि अब तक छह लाख अभ्यर्थियों ने पंजीयन किया है.

बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से जारी नोटिस को वेबसाइट (bpsc.bih.nic.in) पर मंगलवार को अपलोड किया गया है. इसके अनुसार ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख जो पहले थी अभी भी वही है. 25 नवंबर तक आवेदन करने की अंतिम तारीख है. वहीं वर्ग 1 से 5 के लिए निबंधन, भुगतान एवं ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि 16 नवंबर से 25 नवंबर तक है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments