HomeBiharबिहार डीएलएड एंट्रेंस एग्जाम 13 मार्च से, रजिस्ट्रेशन शुरू

बिहार डीएलएड एंट्रेंस एग्जाम 13 मार्च से, रजिस्ट्रेशन शुरू

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: अगर आप बिहार में डीएलएड यानी डिप्लोमा इन एलिमेंटरी एडमिशन में दाखिला लेना चाहते हैं, तो आपका समय आ चुका है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बिहार बोर्ड) ने BSEB DElEd का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. डीएलएड का फॉर्म भी आ चुका है. आपके पास बिहार डीएलएड प्रवेश परीक्षा 2023 के लिए आवेदन करने के लिए ज्यादा समय नहीं है. DElEd Bihar एंट्रेंस एग्जाम का फॉर्म बीएसईबी की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर उपलब्ध है. लेकिन आपको यहां वहां भटकने की जरूरत नहीं.

इस खबर में आपको बिहार डीएलएड 2023 नोटिफिकेशन और एप्लिकेशन फॉर्म दोनों के डायरेक्ट लिंक दिए गए हैं. आप संबंधित लिंक को क्लिक करके नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं और ऑनलाइन अप्लाई भी कर सकते हैं.

बिहार बोर्ड ने डीएलएड 2023 का नोटिफिकेशन 25 जनवरी को जारी किया है. इसी तारीख से आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है. बीएसईबी डीएलएड एंट्रेंस एग्जाम 2023 के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 8 फरवरी 2023 है. अगर आप सामान्य वर्ग, EWS, BC या EBC में से किसी कैटेगरी से आते हैं तो आपको आवेदन करने के लिए 960 रुपये फीस भरनी होगी. जबकि एससी, एसटी और दिव्यांग वर्ग के अभ्यर्थियों को 760 रुपये देने होंगे.

फॉर्म भरने के करीब महीनेभर बाद प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे. बोर्ड द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार, BSEB DElEd Admit Card 2023 जारी होने की डेट 2 मार्च से 13 मार्च तक है. BSEB DElEd Exam की तारीख 13 से 20 मार्च है. इसके बाद आंसर-की 27 से 30 मार्च तक जारी होगी. रिजल्ट अगस्त-सितंबर में आएगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments