HomeBihar1947 में मिली आजादी को असली नहीं मानते बिहार के बीजेपी चीफ...

1947 में मिली आजादी को असली नहीं मानते बिहार के बीजेपी चीफ सम्राट चौधरी? दिया विवादित बयान

लाइव सिटीज, पटना: 1947 में नहीं, बल्कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण के संपूर्ण क्रांति के बाद 1977 में देश को आजादी मिली थी। बिहार भाजपा चीफ सम्राट चौधरी ने ये विवादित बयान दिया है।बिहार भाजपा चीफ ने सनातन संस्कृति चेतना समिति के एक कार्यक्रम में ये बातें कही। रविवार को गोस्वामी तुलसीदास जयंती कार्यक्रम में पहुंचे सम्राट चौधरी ने कहा कि तुलसीदास की कृतियां हमेशा हम सभी के लिए प्रेरणा देने वाली रही हैं।

इससे पहले उन्होंने कहा कि मैं नहीं मानता कि देश को 1947 में आजादी मिली, बल्कि देश को 1977 में लोकनायक जयप्रकाश नारायण के संपूर्ण क्रांति के बाद सही मायनों में आजादी मिली।

रविवार को भाजपा कार्यालय में पीएम मोदी के रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ सुनने के बाद सम्राट चौधरी ने बिहार की नीतीश-तेजस्वी सरकार पर भी हमला बोला। उन्होंने बिहार सरकार को आरक्षण विरोधी बताया। कहा कि सत्ताधारी दल जनता दल यूनाइटेड (JDU) और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता अतिपिछड़ा, दलित और सवर्ण जातियों के विरोधी हैं।

जातीय सर्वे के विरोध का आरोप लगने वाले सवाल पर चौधरी ने कहा कि मंडल कमीशन में लालू प्रसाद का कोई योगदान नहीं था। जो आरोप लगा रहे हैं, उन्हें ये जानना चाहिए कि 1977 में मंडल कमीशन आयोग बना और कांग्रेस इसकी रिपोर्ट 12 सालों तक लागू नहीं होने दी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments