HomeBiharपटना वाले ध्यान दें! किस घाट पर जाएं, कहां है पार्किंग? ये...

पटना वाले ध्यान दें! किस घाट पर जाएं, कहां है पार्किंग? ये एक एप्लीकेशन इंस्टॉल कर देखें पूरी जानकारी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: लोक आस्था के महापर्व छठ की शुरुआत शुक्रवार को नहाय खाय के साथ शुरू हो गई है. चार दिनों तक चलने वाले छठ पर्व को लेकर जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. ट्रैफिक रूट क्या होगा, किस घाट पर क्या व्यवस्था करनी है, कहां पार्किंग होगी आदि सारी तैयारियों को पूरा किया जा चुका है. छठ के इस महापर्व पर पटना में सबसे अधिक भीड़ होती है. किसी भी घाट पर आप जाएं आपको भीड़ ही दिखेगी. सबसे अधिक लोगों को पार्किंग को लेकर दिक्कत होती है. इसको लेकर ट्रैफिक रूट के साथ एक एप जिला प्रशासन ने बताया है जिससे किस घाट पर जाएं, कहां गाड़ी पार्क करें आदि जानकारी मिल जाएगी.

ये जान लें कि जिला प्रशासन ने पटना में 16 घाटों को खतरनाक भी चिह्नित किया है. एप्लीकेशन इंस्टॉल करने के बाद इससे पता चलेगा कि आप किस घाट पर जाएं जहां आपके लिए अच्छी सुविधा होगी. साथ ही साथ जिस घाट पर आप जा रहे हों वहां पार्किंग की क्या सुविधा है या कहां है, आपकी गाड़ी कहां लगेगी इस एप से जान सकते हैं. इसके लिए स्मार्टफोन होना चाहिए. छठ व्रतियों एवं श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए जिला प्रशासन पटना की वेबसाइट www.chhathpujapatna.in पर जाकर देख सकते हैं और Android Mobile App Chhath Puja Patna का शुभारंभ किया गया है.

वेबसाइट एवं एप पर छठ पूजा घाट से संबंधित कई जानकारियां मिलेंगी. घाट एवं पार्किंग स्थल के अलावा पार्किंग स्थल एवं घाट तक जीपीएस नेविगेशन की सुविधा, खतरनाक/अनुपयोगी घाटों की सूची, तालाबों की सूची, प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी, पदाधिकारी का संपर्क संख्या, शिकायत-सुझाव इत्यादि की सुविधा उपलब्ध है. आप अपने स्मार्ट फोन में मोबाइल एप Chhath Puja Patna को Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments