HomeBiharपटना पहुंचते ही जगदानंद सिंह ने साफ-साफ कह दिया- देश की...

पटना पहुंचते ही जगदानंद सिंह ने साफ-साफ कह दिया- देश की राजनीति करेगें CM नीतीश और तेजस्वी संभालेंगे बिहार

लाइव सिटीज, पटना: कुछ दिन पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक कार्यक्रम के दौरान संबोधन में बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री संबोधित कर दिया था. जदयू की ओर से इस बात को तब नीतीश कुमार की ज़ुबान फिसलना बताया गया था. लेकिन, उसके कुछ दिन बाद ही राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने एक बयान दिया, जिसे नीतीश कुमार की जुबान फिसलने वाले बयान से जोड़ कर देखा जा रहा है. उनके इस बयान ने बिहार की सियासत में हलचल तेज कर दी है.इसके बाद आज जगदानंद सिंह ने अपने पुराने में थोडा सुधार किया.

जगदानंद सिंह ने शुक्रवार को कहा-नीतीश के सीएम पद छोड़ने का समय तय नहीं है लेकिन देश का नेतृत्व करने के लिए उन्हें बिहार छोड़कर जाना ही होगा. उन्हें पूरे देश में घूमना होगा. जगदानंद सिह ने कहा-नीतीश कुमार खुद तेजस्वी को मुख्यमंत्री के लायक समझते हैं, फिर घबराने की बात क्या है.

जगदानंद सिंह शुक्रवार को दिल्ली से पटना पहुंच गये. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा-आप ही लोगों ने दिखाया कि नीतीश कुमार तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री कह कर संबोधित कर रहे थे. फिर इसमें घबराने की क्या बात है. अगर नीतीश जी का व्यक्तित्व राष्ट्रीय नेतृत्व के लायक है तो बिहार खाली नहीं न रहेगा. तेजस्वी यादव ही मुख्यमंत्री बनेंगे.

जगदानंद सिंह ने कहा कि हम सभी लोगों ने तय कर दिया है कि वरिष्ठ समाजवादी नेता होने के कारण नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के दावेदार हैं. पूरे देश में लोगों को एकजुट करने के लिए, जन आंदोलन की तैयारी करने के लिए जनता के बीच जाना ही पड़ेगा. 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं. अगर बीजेपी को देश की सत्ता से बेदखल करना है तो पूरे देश के अंदर जनता को गोलबंद करने का प्रयास नीतीश कुमार को करना पड़ेगा. देश नीतीश कुमार की ओर देख रहा है.

राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह आरजेडी के बड़े कद्दावर नेता हैं. उनके इस बयान का बहुत बड़ा राजनीतिक महत्व है. जगदानंद आरजेडी के उन चुनिंदा नेताओं में हैं जो नीतीश के साथ दोबारा गठबंधन करने के पक्ष में नहीं थे. कृषि मंत्री के तौर पर कभी खुद को चोरों का सरदार कहने और कभी नीतीश सरकार के कृषि रोड मैप पर सवाल उठाने वाले सुधाकर सिंह उनके बेटे हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments