HomeBiharआज से करें बिहार राजस्व व भूमि सुधार विभाग में 2500 से...

आज से करें बिहार राजस्व व भूमि सुधार विभाग में 2500 से अधिक पदों के लिए आवेदन

लाइव सिटीज, पटना: बिहार सरकार के राजस्व व भूमि सुधार विभाग (डीएलआरएस) में सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी (एएसओ), कानूनगो, अमीन और क्लर्क के कुल 2500 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आज, 27 सितंबर से किए जा सकते हैं. विभाग में इन पदों पर भर्ती के लिए चार भर्ती अधिसूचनाएं (01/2022, 02/2022, 03/2022 और 04/2022) हाल ही में 21 सितंबर को जारी की गई थी. आवेदन हेतु निर्धारित योग्यता रखने वाले इच्छुक उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट, dlrs.bihar.gov.in पर एक्टिव किए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के लिंक से आवेदन कर सकेंगे. डीएलआरएस द्वारा आवेदन की आखिरी तारीख 21 अक्टूबर 2022 निर्धारित की गई है.

बता दें कि बिहार राजस्व विभाग द्वारा 2500 से अधिक पदों इस भर्ती प्रक्रिया से भरे जाने वाले पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति संविदा के आधार पर होनी है, जो कि आरंभ में 31 मार्च 2024 तक होगी। हालांकि, विभाग संविदा की अवधि को आवश्यता के अनुसार और उम्मीदवार के प्रदर्शन के आधार पर आगे भी पढ़ाया जा सकता है.

बिहार राजस्व विभाग में सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी (एएसओ) हेतु सिविल इंजीनियरिंग स्नातक और कम से कम 2 वर्ष का अनुभव वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. अमीन और कानूनगो पदों के लिए डिप्लोमा इन सिविल इंजीनियरिंग किया होना चाहिए. क्लर्क पदों के लिए किसी भी विषय में स्नातक आवेदन के पात्र हैं। सभी पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 37 वर्ष है. राज्य की आरक्षित श्रेणियों से सम्बन्धित उम्मीदवारों को बिहार सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments