HomeBiharBPSC इंटीग्रेटेड 69वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा के लिए आज से आवेदन, वन...

BPSC इंटीग्रेटेड 69वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा के लिए आज से आवेदन, वन टाइम रजिस्ट्रेशन होगा लागू

लाइव सिटीज, पटना: शनिवार से बिहार लोक सेवा आयोग की एकीकृत 69वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा का आवेदन शुरू होगा. इसी से वन टाइम रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया भी लागू होगी. इसके अंतर्गत जो भी व्यक्ति अपना रजिस्ट्रेशन बीपीएससी की साइट पर फॉर्म भरने के दौरान करेगा, उसका रजिस्ट्रेशन बीपीएससी के सर्वर में स्थायी रूप से सेव हो जायेगा .

रजिस्ट्रेशन के दौरान जेनरेट हुए आइडी और पासवर्ड के द्वारा वह आगे अन्य परीक्षाओं के लिए भी ऑनलाइन आवेदन कर सकेगा और उसे फिर से रजिस्ट्रेशन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. आगे पीएससी द्वारा ली जाने वाली अन्य परीक्षाओं के फॉर्म भरने के दौरान किये जाने वाले रजिस्ट्रेशन को भी इसी के तर्ज पर स्थायी बना दिया जायेगा.

एकीकृत 69वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा के ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 5 अगस्त है. यह पहली परीक्षा होगी जिसमें समान प्रकृति की कई परीक्षाओं की प्रारंभिक परीक्षा एक साथ ली जायेगी जिनमें 69 वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा, वित्तीय प्रशासनिक पदाधिकारी, बालविकास परियोजना पदाधिकारी और पुलिस उपाधीक्षक तकनीकी शामिल हैं.

एग्जाम कैलेंडर के अनुसार 30 सितंबर को यह परीक्षा आयोजित की जायेगी. 15 नवंबर को पीटी का रिजल्ट निकलेगा और 9 से 16 दिसंबर तक इसके मुख्य परीक्षा होने की संभावना है. विज्ञापन के संबंध में विस्तृत निर्देश आयोग की वेबसाइट

www.bpsc.bih.nic.in पर अपलोड कर दिया गया है. कुल 379 रिक्तियों पर इससे नियुक्ति होगी. प्रारंभिक परीक्षा से पहले प्राप्त अधियाचना के शामिल होने से रिक्तियों की संख्या घट बढ़ भी सकती है. परीक्षा में भाग लेने वाले आवेदकों की संख्या एक सीमा से अधिक होने पर दो या अधिक पालियों में भी परीक्षा ली जा सकती है

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments