HomeBiharअजब प्रेम की गजब कहानी: बड़ी बहन के लिए आई थी बारात,...

अजब प्रेम की गजब कहानी: बड़ी बहन के लिए आई थी बारात, लेकिन छोटी बहन से दूल्हे ने रचा ली शादी..

लाइव सिटीज, छपरा: बिहार के सारण में एक शादी सुर्खियों में बनी हुई है. यह शादी इतनी अनोखी है कि गांव हर शख्स इसके बारे में बात कर रहा है. यहां बारात बड़ी बेटी की आई और शादी छोटी बेटी की हो गई. यह वाक्या मांझी थाना क्षेत्र के भमौली गांव का है.

जहां पर बड़ी बेटी की शादी के लिए बरात आई थी लेकिन लड़के ने अपनी होने वाली दुल्हन की ही छोटी बहन के मांग में सिंदूर डाल दिया और चट मंगनी पट विवाह हो गया. इस बात को लेकर वहां पर काफी देर तक दोनों पक्षों में बहस हुई. मामला इतना बढ़ गया कि नौबत मारपीट तक आ गई. स्थिति यह हो गई कि गांव में आए बराती और वहां के शराती आपस में ही भिड़ गए लेकिन बराती अपनी जान बचाकर वहां से भाग खड़े हुए.

काफी कोशिश के बाद स्थानीय लोगों और पुलिस के सहयोग से दुल्हे की शादी दुल्हन की छोटी बहन से करा दी गई. फिर घर वालों ने छोटी बेटी की सकुशल विदा किया. मामला छपरा शहर के बिन टोली का है जहां जगमोहन महतो के पुत्र राजेश कुमार की बरात बमोरी गांव पहुंची थी. दुल्हन रिंकू कुमारी के पिता रामू बीन ने अपने दरवाजे पर बारातियों की खूब आवभगत और स्वागत किया. इसके बाद शादी की रस्में चल ही रही थी कि इस बीच दुल्हन रिंकू की छोटी बहन पुतुल कुमारी वहां आ पहुंची और अपने होने वाले जीजा को धमकी देते हुए कहा कि ‘अगर मुझसे शादी नहीं करोगे तो मैं आत्महत्या कर लूंगी’.

दुल्हन की छोटी बहन के ऐसे कहने के बाद वहां महौल गर्म हो गया और आपस में ही मारपीट शुरू हो गई. इस घटना की जानकारी जब मांझी थाना को हुई तो मांझी थाना घटनास्थल पर पहुंच हई. काफी देर तक समझाने के बाद पुलिस ने दोनों पक्षों की रजामंदी से पुतुल कुमारी का विवाह करा दिया. 

हैरान करने वाली बात यह थी कि शादी 1 साल पहले ही तय हो गई थी. तब से जीजा और साली का अफेयर शुरू हो गया था और दुल्हन को इस बात की भनक भी नहीं लगी. जीजा राजेश अपनी होने वाली साली को परीक्षा दिलाने भी ले गया था लेकिन घर वालों को दोनों पर कोई शक नहीं हुआ और यह प्रेम प्रसंग चलता रहा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments