HomeBiharबिहार में ड्रग इंस्पेक्टरों की नियुक्ति के लिए निकला विज्ञापन, इस तारीख...

बिहार में ड्रग इंस्पेक्टरों की नियुक्ति के लिए निकला विज्ञापन, इस तारीख तक करें आवेदन

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में 55 नये ड्रग इंस्पेक्टरों की नियुक्ति होगी. बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा इसका विज्ञापन जारी किया गया है. अभ्यर्थियों को 16 दिसंबर 2022 तक आवेदन पत्र जमा करने का मौका दिया गया है. नये ड्रग इंस्पेक्टरों की नियुक्ति के साथ ही राज्य में ड्रग इंस्पेक्टरों के सभी स्वीकृत 163 पदों को भरा जायेगा.

ड्रग इंस्पेक्टरों के 55 पदों में अनारक्षित कोटि के 27 पदों पर नियुक्ति की जायेगी. इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट https://bpsc.bih.nic.in/ पर जाकर आवेदन करना होगा. उम्मीदवार एक बात का ध्यान रखें कि आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद एक्टिव लिंक पर क्लिक करके अप्लाई करें.

ड्रग इंस्पेक्टर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से फार्मेसी या फार्मास्युटिकल साइंस में डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा, अभ्यर्थिों के पास क्लीनिकल फर्मालॉजी या माइक्रोबायोलॉजी में स्पेशलाइजेशन होना चाहिए. वहीं, इन पदों पर उम्मीदवारों की आयु सीमा 24 वर्ष से कम होनी चाहिए. हालांकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुसार छूट मिलेगी.

सामान्य वर्ग के लिए उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये होगा. वहीं अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों और महिला उम्मीदवारों के लिए 200 रुपये होगा. आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments