HomeBiharपिकनिक मनाने गए 8 युवक पानी की तेज धार में फंसे, SDRF...

पिकनिक मनाने गए 8 युवक पानी की तेज धार में फंसे, SDRF और NDRF रेस्क्यू में जुटी

लाइव सिटीज, कैमूर: कैमूर जिले में पिकनिक मानने गए 8 युवक पानी की तेज धार में फंस गए. ये युवक चैनपुर के पहाड़ी इलाका करकट गढ़ जलप्रपात पर पिकनिक मना रहे थे. इसी बीच पानी की तेज धार चलने लगी. इस बीच कुछ युवा उत्तर प्रदेश की तरफ भाग निकले तो कुछ वही बीच जलधार के ऊंचे टापू पर पेड़ पर चढ़ गए.  उन्हीं के बीच से कुछ साथी नीचे आकर इसकी जानकारी जिला प्रशासन को दिया

जिला प्रशासन तुरंत स्थानीय गोताखोर के साथ डीएम सावन कुमार, एसपी ललित मोहन शर्मा, डीएफओ चंचल प्रकासम, एसडीएम विजय कुमार समेत पदाधिकारी और पुलिसकर्मी घटनास्थल पर पहुंचकर रेस्क्यू करने का प्रयास किया गया. लेकिन पानी की धार इतनी तेज थी की गोताखोर से उन सभी को निकालना संभव नहीं दिखा. फिर उत्तर प्रदेश प्रशासन से संपर्क कर कैमूर प्रशासन ने पानी छोड़े गए बांध को बंद कराया. जिससे कि पानी का फ्लो कम हो और  रेस्क्यू किया जा सके.

बारिश इतनी तेज हो रही थी की पानी की धार कम होने का नाम ही नहीं लिया. पूरी रात लड़के फंसे रह गए. जिसकी सूचना एसडीआरएफ और एनडीआरएफ को दी गई . देर रात तक 40 की संख्या में एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर रेस्क्यू करने का काम कर रही है.

भभुआ एसडीएम विजय कुमार और डीएसपी शिव शंकर कुमार ने बताया रविवार को पिकनिक मनाने के लिए युवा आए थे. पानी अचानक बढ़ गया जिससे 8 की संख्या में लोग फंस गए हैं. फिलहाल सभी लोग सुरक्षित हैं. सूचना मिलते ही गोताखोर के माध्यम से उन सभी को बाहर निकलवाने का प्रयास किया गया जो पानी की तेजधार होने के कारण संभव नहीं हो सका. बारिश भी काफी तेज हो रही थी. एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की कुल 40 टीम है उन लोगों को बचाने में लगी है सभी लोगों को सुरक्षित आज निकाल लिया जाएगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments