HomeBiharग्वालियर एक्सप्रेस ट्रेन से 4 विस्फोटक पदार्थ बरामद, बम स्क्वायड ने किया...

ग्वालियर एक्सप्रेस ट्रेन से 4 विस्फोटक पदार्थ बरामद, बम स्क्वायड ने किया डिफ्यूज

लाइव सिटीज, सीवान: बिहार केसिवान में ग्वालियर एक्सप्रेस ट्रेन से विस्फोटक सामग्री बरामद हुई. सूचना मिलने के बाद आरपीएफ की टीम ने तुरंत बम निरोधक दस्ते को इसकी सूचना दी. तभी पटना से बम निरोधक दस्ता वहां पहुंची और पानी में डालकर बम को डिफ्यूज किया. एडीजी रेल ने बताया कि आरपीएफ की टीम ट्रेन में शराब के लिए छापेमारी करने में जुटी थी. तभी इसकी जानकारी मिली. मामला सिवान रेलवे स्टेशन का है.

जानकारी के मुताबिक रेलवे आरपीएफ की टीम के द्वारा शराब की छापेमारी चल रही थी. तभी एक आरपीएफ के जवान को ट्रेन में चार थैले में लावारिश हालत में कुछ नजर आया. उसे वह लेकर आरपीएफ थाने पहुंचकर एक जगह चारों थैले को टांग दिया. तभी वहां पर थानाध्यक्ष की नजर पड़ी. तभी उसने इसकी जानकारी मांगी. तभी सिपाही ने सारी बात बताई.

जब उस झोले में थानाध्यक्ष को लगा कि यह विस्फोटक पदार्थ है. तभी रेलवे एडीजी को जानकारी दी गई. वहां कुछ ही घंटे में बम स्कॉवड की टीम पहुंंची और विस्फोटक सामग्री को डिफ्यूज कर दिया.

रेलवे पुलिस ने बताया किग्वालियर एक्सप्रेस में शराब जांच के दरम्यान हवलदार सब्बीर मियां को 4 झोलों में अलग अलग विस्फोटक पदार्थ मिले थे. जीआरपी थानाध्यक्ष ने एडीजे रेल को जानकारी देने के बाद जीआरपी थाना खाली करा दिया. रात करीब 10 बजे बम निरोधक दस्ते ने कमान संभालकर बम को अपने साथ ले गई. बम निरोधक दस्ते के मुताबिक मामला अंडर कंट्रोल था, खतरे की कोई बात नहीं थी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments