HomeBihar275 की मौत,हजार से ज्यादा घायल : विनाशकारी बालासोर रेल हादसे के कारणों...

275 की मौत,हजार से ज्यादा घायल : विनाशकारी बालासोर रेल हादसे के कारणों का रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया खुलासा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: ओडिशा के बालासोर में हुए विनाशकारी रेल हादसे में अब तक 288 लोगों की जान जा चुकी है,वहीं एक हजार से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.हादसे वाले स्थल पर मंत्री एवं नेताओं का दौरा लगातार जारी है.

इस बीच रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हादसे को लेकर बड़ा बयान दिया है।मीडिया से बात करते हुए अश्विनी वैष्णव ने कहा है कि इस हादसे के मूल कारणों का पता लगा लिया गया है।यह इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग में बदलाव की वजह से हुआ है.रेलवे सुरक्षा आयुक्त ने मामले की जांच की है और जांच रिपोर्ट आने पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

रेलमंत्री ने कहा कि अभी विभाग की प्राथमिकता राहत एवं बचाव कार्य के साथ ट्रैक को ठीक कर ट्रेनों का परिचालन शुरू कराने की है.रेल प्रशासन के साथ ही राज्य सरकार की मदद से इलाज एवं राहत कार्य किया जा रहा है और जल्द ही सबकुछ सामान्य हो जाएगा.

बताते चलें कि इस विनाशकारी रेल हादसे को लेकर राजनीतिक बयानबाजी भी हो रही है.देश की पीएम के साथ ही लगभीग सभी बड़े नेताओं ने हादसे पर दुख जताया है,वहीं विपक्षी दलों ने रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा की मांग की जा रही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments