HomeBihar18 घंटे के अंदर 2 एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में गड़बड़ी, दिल्ली-हावड़ा...

18 घंटे के अंदर 2 एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में गड़बड़ी, दिल्ली-हावड़ा रूट पर रुकी रहीं कई ट्रेनें

लाइव सिटीज, बक्सर: दिल्ली हावड़ा मुख्य मार्ग पर 18 घण्टे के अंदर दो एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में गड़बड़ी के कारण रेल अधिकारियों में हड़कंप मच गया. सबसे पहले बुधवार की सुबह 11 बजे 06509 दानापुर विशेष यात्री ट्रेन में वरुणा और डुमरांव रेलवे स्टेशन के बीच तकनीकी खराबी के कारण परिचालन बाधित हुआ. जैसे ही इस बात की सूचना दानापुर कंट्रोल को मिली तुरंत ही बक्सर रेलवे स्टेशन प्रबंधक राजन कुमार को इस बात की सूचना दी गई.

जिसके बाद स्टेशन प्रबंधक की पहल पर तकनीकी विशेषज्ञों का एक दल मौके पर रवाना हुआ. 1 घंटे की मशक्कत के बाद तकनीकी खराबी को दुरुस्त कर परिचालन को सुचारु कराया गया. वहीं उसके बाद कामाख्या एक्सप्रेस में शुक्रवार की अहले सुबह 3:40 में इंजन में तेज आवाज के साथ चिंगरी निकलने लगी.

दरअसल भगत सिंह कोठी ट्रेन कामाख्या एक्सप्रेस में आई गड़बड़ी के कारण तेज आवाज के साथ ट्रेन के इंजन में चिंगारी निकली. आवाज सुन कर यात्री घबरा गए. ड्राइवर ने डुमराव रेलवे स्टेशन पर इमरजेंसी ब्रेक लगा कर ट्रेन को रोका और तुरंत इसकी सूचना दानापुर कंट्रोल को दी गई. उसके बाद तकनीकी विशेषज्ञों ने मौके पर पहुंच कर ट्रेन में आई खराबी को ठीक किया. इस दौरान दिल्ली-हावड़ा मुख्य मार्ग पर डीयू-दानापुर रेल खंड की डाउन लाइन पर परिचालन बाधित रहा, कई ट्रेनें डुमरांव रेलवे स्टेशन, बक्सर और रघुनाथपुर विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर रुकी रही.

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची आरपीएफ की टीम हादसे की जांच कर रही है, आरपीएफ चौकी प्रभारी दीपक कुमार ने पुष्टि की है कि ट्रेन के इंजन का ही कुछ हिस्सा टूटने की आशंका है, पूरे मामले की जांच की जा रही है. वहीं, बक्सर में ऑन ड्यूटी इंक्वायरी काउंटर स्टाफ नन्हें कुमार ने बताया कि 06509 दानापुर विशेष यात्री ट्रेन में तकनीकी खराबी आने के कारण तकरीबन 1 घण्टे परिचालन प्रभावित रहा. जिसके कारण कई ट्रेनों को विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर रोकना पड़ा. लेकिन अब परिचालन सामान्य हो गया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments