HomeBiharबिहार के जल संसाधन विभाग में 1006 अभ्यर्थियों को मिली नौकरी, सीएम...

बिहार के जल संसाधन विभाग में 1006 अभ्यर्थियों को मिली नौकरी, सीएम नीतीश कुमार ने बांटे नियुक्ति पत्र

लाइव सिटीज, पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज सोमवार को श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित नियुक्ति पत्र वितरण-सह-उन्मुखीकरण समारोह में जल संसाधन विभाग में अलग-अलग वर्ग के 1006 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपा. इनमें बिहार कर्मचारी चयन आयोग से चयनित 489 निम्नवर्गीय लिपिक और 485 कनीय लेखा लिपिक सहित आयोग द्वारा अनुशंसित 32 कनीय अभियंता शामिल हैं.

इन नवनियुक्त कर्मियों के लिए नियुक्ति पत्र वितरण -सह- उन्मुखीकरण कार्यक्रम में राज्य के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, वित्त, वाणिज्य कर एवं संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी भी मौजूद रहें. समारोह की अध्यक्षता जल संसाधन और सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के मंत्री संजय कुमार झा ने किया.

इस संबंध में मंत्री संजय कुमार झा ने बताया कि नवनियुक्त कर्मियों के राज्य के सभी 19 मुख्य अभियंता प्रक्षेत्रों में सेवा आवंटन की प्रक्रिया 18 अक्तूबर, 2022 को कंप्यूटर आधारित रेंडमाइजेशन विधि से पूर्ण पारदर्शिता के साथ पूरी की गयी थी. सोमवार को नियुक्ति पत्र वितरण के बाद इन्हें मुख्य अभियंता प्रक्षेत्र के अधीन विभिन्न कार्यालयों में 24 घंटे के अंदर पदस्थापित कर दिया जायेगा. निम्नवर्गीय लिपिक के लिए पर्याप्त पद उपलब्ध नहीं थे, लेकिन अतिरिक्त पदों को समायोजित करते हुए इतनी बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों को नियुक्त किया जा रहा है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments