HomeBiharगांधी मैदान से पटना जंक्शन तक 1.54 KM का बनेगा अंडरग्रांड टनल,...

गांधी मैदान से पटना जंक्शन तक 1.54 KM का बनेगा अंडरग्रांड टनल, जानें डिटेल्स 

लाइव सिटीज, पटना: गांधी मैदान से पटना जंक्शन मेट्रो स्टेशन के लिए जल्द ही काम शुरू कर दिया जाएगा. इसकी तैयारियां अभी से शुरू कर दी गई हैं. पीएमआरसी के एक अधिकारी ने बताया कि नवंबर महीने से अंडर ग्राउंड टनल की खुदाई शुरू हो जाएगी. फ़िलहाल सभी मशीनों की एलाइनमेंट की जा रही हैं, इस बाबत कई मशीनों को बाहर से मंगवाया गया है.

बता दें कि पटना मेट्रो दो और नई टनल बोरिंग मशीन (टीबीएम) को एसेंबल कर चुका है. इन दोनों मशीन से गांधी मैदान स्टेशन से खुदाई प्रारंभ होगी जो आकाशवाणी होते हुए पटना जंक्शन मेट्रो स्टेशन तक 1.54 किमी लंबी खुदाई करेगा.

गांधी मैदान के गेट नंबर-05 के पास दोनों मशीनों की विशेषज्ञों द्वारा एसेंबलिंग की जा रही है. गांधी मैदान और पटना जंक्शन के पास शाफ्ट का निर्माण भी किया जा रहा है. दोनों ही टीबीएम को गांधी मैदान स्टेशन के शाफ्ट में डाला जाएगा. पटना स्टेशन से निकलने वाली दोनों टीबीएम से ही मोइनुल हक स्टेडियम और राजेंद्र नगर स्टेशन होते हुए मलाही पकड़ी तक खुदाई होगी. जो मलाही पकड़ी स्टेशन के पहले एलिवेटेड स्ट्रक्चर से जुड़ जाएगा.

इन दोनों टीबीएम को मोइनुल हक स्टेडियम के दूसरे छोर पर बन रहे शाफ्ट में उतारा जाएगा, इसके लिए शाफ्ट का निर्माण जोर-शोर से किया जा रहा है.बता दें कि दोनों मशीनें आकाशवाणी के नीचे से खोदाई करते हुए पटना जंक्शन तक पहुंचेगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments