HomeBiharआप बिहार के मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं?, शादी कब करेंगे, किस से...

आप बिहार के मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं?, शादी कब करेंगे, किस से गठबंधन करेंगे? चिराग पासवान ने सब बताया

लाइव सिटीज पटना: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी पार्टियां अभी से ही तैयारियों में जुट गई है. लेकिन लोजपा (रा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान किस ओर जाएंगे, ये स्पष्ट नहीं है. वहीं चिराग खुद को नरेंद्र मोदी का हनुमान कहते हैं. लेकिन उन्हें मंत्रिपरिषद में जगह भी नहीं दी जाती है. फिर भी उनका झुकाव भाजपा की तरफ है. 42 साल की उम्र पार कर चुके चिराग शादी कब करेंगे? अगले चुनाव में किस से गठबंधन करेंगे? इन तमाम सवालों का जवाब चिराग पासवान ने दिया है.

गठबंधन को लेकर चिराग पासवान ने कहा कि अभी इसको क्लियर करने की जरूरत भी नहीं है. जब आप गठबंधन राजनीति की बात करते हैं तो चुनाव के समीप आने पर ही तय होगा कि स्टैंड क्या है? अभी बहुत ज्यादा क्लियरिटी की जरूरत नहीं है. फिलहाल मेरी प्रायोरिटी अपने संगठन और जनाधार को मजबूत करने की है. जब चुनाव समीप आएगा तो गठबंधन का फैसला भी लिया जाएगा. वहीं शादी के सवाल पर चिराग पासवान ने कहा कि हे प्रभु, इस पर कुछ नहीं कहूंगा.

आप कहते हैं कि मैं नरेंद्र मोदी के हनुमान हैं, फिर आप केंद्र में मंत्री क्यों नहीं हैं? इस सवाल का जवाब देते हुए चिराग पासवान ने कहा कि ये सवाल मेरी प्राथमिकता में नहीं है. हां, हनुमान का जिक्र आपने किया है. मेरे संबंध प्रधानमंत्री जी काफी अच्छे हैं. मैंने उनका हमेशा सम्मान किया है. इसे राजनीतिक नफा-नुकसान से देखने की जरूरत नहीं. मकान खाली कराने की बात आपने की तो मैं इसके लिए एलिजेबल नहीं हूं तो लड़ाई क्यों लड़ूं. जब अटल जी के मकान को संग्रहालय नहीं बनाया गया तो फिर क्या कहना. बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट की सोच को गांव-गांव, घर-घर तक पहुंचाना है मुझे.

नीतीश कुमार भाजपा विरोधी पार्टियों को एकजुट करने में लगे हैं, क्या वे सफल होंगे? इस पर चिराग पासवान ने कहा कि जो मुख्यमंत्री बिहारियों को एकजुट नहीं कर पाए, वे विपक्ष को क्या एकजुट करेंगे. कांग्रेस 600-700 विधायकों के साथ बैठी है, ममता बनर्जी 200 से ज्यादा विधायकों के साथ बैठी हैं, केजरीवाल दिल्ली-पंजाब मिलाकर डेढ़ सौ विधायकों के साथ, अखिलेश यादव बैठे हैं सवा सौ विधायकों के साथ. ऐसे में 40 विधायक वाले नीतीश कुमार को कोई नेता मानेगा. कौन सी नीति है इनके पास, क्या कहेंगे बिहार में इतनी हत्या होती है तो देश में इतनी करवाएंगे, क्या कहेंगे बिहार की तरह करोड़ों का भ्रष्टाचार करवाएंगे देश में. कौन सा मॉडल है इनका?

आप बिहार के मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं? इसका जवाब देते हुए चिराग पासवान ने कहा कि मैं चाहता हूं कि मेरा बिहार एक विकसित राज्य की श्रेणी में आए. नीति आयोग की रिपोर्ट में बिहार अभी भी निचले पायदान पर आता है. अग्रणी होता है तो वह क्राइम में. मैं चाहता हूं कि बिहार से किसी बिहारी, किसी युवा का पलायन नहीं हो. मुंबई, बेंगलुरु, गुरुग्राम में रह रहे लड़के-लड़कियां बिहार आकर पढ़ें, रोजगार प्राप्त करें. इसके लिए यह जरूरी है कि आपके हाथ में अधिकार हो कि नीतियों को जमीन पर उतार सकें. साथ ही महागठबंधन के साथ आने के ऑफर पर चिराग पासवान ने कहा कि चुनाव के समय तय करेंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments