HomeBiharनीतीश कैब‍िनेट से इस्‍तीफे के बाद संतोष सुमन क्या करेंगे?, मांझी से...

नीतीश कैब‍िनेट से इस्‍तीफे के बाद संतोष सुमन क्या करेंगे?, मांझी से मिले बीजेपी नेता, बन गई बात?

लाइव सिटीज पटना: हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के नेता और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के बेटे डॉ संतोष सुमन के मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद बिहार की सियासत में घमासान मचा हुआ है. मांझी के बीजेपी के साथ जाने की चर्चा तेज है. वहीं इस्तीफे की सूचना मिलते ही बीजेपी ने मांझी के फैसले का स्वागत किया है. इस बीच बीजेपी विधायक ने संतोष सुमन से मुलाकात की और उन्होंने कहा कि BJP में मांझी का पुरजोर स्वागत है.

दरअसल जीतन राम मांझी से उनके आवास पर बीजेपी विधायक पवन जायसवाल ने मुलाकात की है. मांझी से मिलने के बाद जब वे बाहर निकले तो उन्होंने कहा कि मांझी जी हम लोग के गार्जियन हैं. पहले भी गार्जियन थे और आज भी गार्जियन हैं. हम अपने गार्जियन से मिलने पहुंचे हैं. बताया जा रहा है कि बीजेपी विधायक पवन जायसवालऔर संतोष सुमन के बीच करीब 20 मिनट तक बातचीत हुई. मुलाकात के बाद बीजेपी विधायक ने यह भी कहा कि BJP में मांझी का पुरजोर स्वागत है.

उधर HAM के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के बेटे डॉ संतोष सुमन ने नीतीश कुमार को इस्तीफा भेज दिया है. सरकार ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. सुमन अनुसूचित जाति जनजाति कल्याण मंत्री थे. बिहार में पार्टी के 4 विधायक हैं. इस्तीफा देने के बाद संतोष सुमन ने कहा- नीतीश कुमार हमारा अस्तित्व खत्म करना चाहते हैं. वे हमारी पार्टी HAM का विलय अपनी पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) में करवाना चाहते हैं. पार्टी बचाने के लिए हमने इस्तीफे का विकल्प चुना है.

वहीं NDA में जाने के सवाल पर संतोष सुमन ने कहा कि इस पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है. हम अकेले भी चुनाव लड़ सकते हैं. फिलहाल हम महागठबंधन के साथ हैं. हम तो रहना चाहते हैं, लेकिन बड़ी पार्टियां जदयू और आरजेडी हम को नहीं रखना चाहती हैं. वहीं मांझी के एनडीए के साथ जाने के सवाल पर बीजेपी नेता विजय सिन्हा ने कहा कि बीजेपी के साथ सभी दलों की बात बनती रही है. बिहार की कोई ऐसी पार्टी नहीं हो जो बीजेपी से सहयोग से सत्ता के शीखर तक नहीं पहुंची हो.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments