HomeBiharबिहार में जल्द होगा मंत्रिमंडल विस्तार, ये विधायक बनेंगे मंत्री, आज CM...

बिहार में जल्द होगा मंत्रिमंडल विस्तार, ये विधायक बनेंगे मंत्री, आज CM नीतीश से करेंगे मुलाकात

लाइव सिटीज पटना: हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के नेता और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के बेटे डॉ संतोष सुमन के मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद बिहार की सियासत में घमासान मचा हुआ है. अब खबर आ रही है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जल्द ही कैबिनेट का विस्तार कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि इस बार नीतीश मंत्रिमंडल के विस्तार में कुछ नये चेहरों को जगह मिल सकती है.

मिली जानकारी के अनुसार 23 जून को विपक्षी एकता को लेकर होने वाली बैठक से पहले नीतीश कैबिनेट का विस्तार हो सकता है. इस बार नीतीश मंत्रिमंडल के विस्तार में कुछ नये चेहरों को जगह मिल सकती है. इस लिस्ट में जेडीयू कोटे से विधायक रत्नेश सदा का नाम सबसे पहले है. दरअसल जीतनराम मांझी के बेटे संतोष सुमन ने इस्तीफे दे दिया है. दलित समाज खासकर जीतन राम मांझी (मुशहर) जाति से आते हैं, लिहाजा मंत्रिमंडल में इस समाज को प्रतिनिधित्व देने की फिराक में हैं. इसके लिए नाम तय किया जा रहा है. खबर है कि जेडीयू कोटे से विधायक रत्नेश सदा को नीतीश कुमार अपने कैबिनेट में शामिल कर सकते हैं.

रत्नेश सदा सहरसा के सोनवर्षा सुरक्षित सीट से विधायक हैं. वर्तमान में विधानसभा में पार्टी के सचेतक हैं. JDU विधायक रत्नेश सदा को पार्टी ने पटना बुलाया है. शाम 5 बजे वह सीएम नीतीश से मुलाकात करेंगे. वहीं JDU विधायक रत्नेश सदा इसकी जानकारी देते हुए कहा कि वे आज शाम तक पटना पहुंच रहे हैं. बता दें कि पहले ही आरजेडी कोटा से दो मंत्रियों ने नीतीश कैबिनेट से इस्तीफा दिया था. आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के पुत्र सुधाकर सिंह और कार्तिक कुमार ने इस्तीफा दिया था. इसके बाद आज यानी मंगलवार को ‘हम’ संरक्षक जीतन राम मांझी के पुत्र संतोष सुमन का इस्तीफा हुआ लिहाजा नीतीश कैबिनेट का जल्द ही विस्तार हो सकता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments