HomeBiharनीतीश कुमार और राहुल गांधी की बैठक में क्या हुआ फैसला, ललन...

नीतीश कुमार और राहुल गांधी की बैठक में क्या हुआ फैसला, ललन सिंह ने सब बताया

लाइव सिटीज पटना: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्षी दलों को एकजुट करने के प्रयास तेज कर दिए हैं. दिल्ली दौरे के दूसरे दिन आज नीतीश कुमार सोमवार (22 मई) को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर पहुंचे. जहां अहम बैठक हुई. इस बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल, जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह और बिहार सरकार में मंत्री संजय झा भी मौजूद रहे. इससे पहले रविवार को सीएम ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी भेंट की थी.

दरअसल दिल्ली दौरे के पहले दिन नीतीश कुमार ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी, वहीं आज दूसरे दिन कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से भी मुलाकात की. मिली जानकारी के मुताबिक तेजस्वी यादव खराब तबीयत की वजह से बैठक में नहीं आ पाए. बैठक के बाद केसी वेणुगोपाल और ललन सिंह ने कहा कि आज हमारी बैठक में विपक्षी एकता के बारे में जो सहमति बनी हुई थी, उसपर विस्तार से चर्चा हुई. विपक्षी एकता के लिए सभी दलों की एक बैठक होगी, जिसके लिए जगह, समय और तिथि अगले 2-3 दिन में तय हो जाएगी. ज्यादातर विपक्षी नेताओं को आमंत्रित किया जाएगा.

इससे पहले शनिवार को कर्नाटक में कांग्रेस की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में भी विपक्ष के 18 दलों के नेता एक मंच पर नजर आए थे और विपक्षी एकजुटता का संदेश देने का प्रयास किया गया था. इस समारोह में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जेडीयू के अध्यक्ष ललन सिंह, बिहार के उप मुख्यमंत्री एवं राजद नेता तेजस्वी यादव भी पहुंचे थे.

बता दें कि सीएम नीतीश कुमार ने पिछले महीने भी दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी से मुलाकात की थी. तब तेजस्वी यादव भी उनके साथ मौजूद थे. इसके अलावा बीते दिन यानी रविवार (21 मई) को नीतीश कुमार ने दिल्ली में आप के राष्ट्रीय संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर उनसे मुलाकात की थी. नीतीश कुमार ने कहा था कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली में अच्छा काम कर रहे हैं. वहीं सीएम ने यह भी कहा था कि देश में सभी विपक्षी दलों को एक साथ आना चाहिए.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments