HomeBiharयूपीए के पास प्रधानमंत्री पद के दर्जनों दावेदार हैं, नीतीश कुमार की...

यूपीए के पास प्रधानमंत्री पद के दर्जनों दावेदार हैं, नीतीश कुमार की विपक्षी एकता पर बोले सुधाकर सिंह

लाइव सिटीज पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों दिल्ली के दौरे पर हैं. जहां वो तमाम विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने में जुटे हैं. वहीं आरजेडी विधायक सुधाकर सिंह नीतीश कुमार के मंसूबों पर सवाल उठा रहें हैं. उन्होंने साफ कह दिया है कि यूपीए के पास प्रधानमंत्री पद के दर्जनों दावेदार हैं. सुधाकर सिंह का कहना है कि प्रधानमंत्री पद के दावेदार और योग्‍यता रखने वाले तो दर्जनों लोग हैं. अगर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दावेदारी सच में साबित करनी है तो उन्हें मंडी कानून किसानों के मुद्दे आदि को लागू करना होगा.

आरजेडी विधायक व पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नसीहत देते हुए कहा कि अभी तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यूपीए में शामिल हुए हैं. इससे पहले वो एनडीए का हिस्‍सा थे. इसलिए उन्‍होंने अभी तक यूपीए के एजेंडे पर कोई काम ही नहीं किया है. सुधाकर सिंह ने कहा कि पूरे देश में यूपीए का एजेंडा तय है. राज्य में भी उनका एजेंडा तय है. सुधाकर सिंह ने सीएम नीतीश कुमार को यूपीए के एजेंडे पर काम करने की नसीहत देते हुए कहा कि यूपीए के एजेंडे पर काम करने से उनकी (नीतीश कुमार) भी लोकप्रियता बढ़ेगी.

बता दें कि जेडीयू की कोशिश यही है कि नीतीश कुमार को विपक्ष का प्रधानमंत्री उम्मीदवार घोषित करवाया जाए. वहीं आरजेडी भी अपने गठबंधन के साथ ही नीतीश कुमार को केंद्र की राजनीति में भेजने की इच्छुक नजर आती है. हालांकि सुधाकर सिंह ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री पद के लिए योग्यता बहुत लोगों के पास है. उन्होंने यह भी कहा कि नीतीश अभी नए-नए यूपीए में शामिल हुए हैं. पहले काम करके दिखाएं. जिससे उनकी लोकप्रियता बढ़ेगी. सुधाकर सिंह का कहना है कि प्रधानमंत्री पद के दावेदार और योग्‍यता रखने वाले तो दर्जनों लोग हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments