HomeBiharTop-5 News: तेजस्वी का बड़ा दावा, कुशवाहा की चेतावनी, RJD के हाथ...

Top-5 News: तेजस्वी का बड़ा दावा, कुशवाहा की चेतावनी, RJD के हाथ में सत्ता, IPL शेड्यूल का ऐलान, पुलिस का फरमान

लाइव सिटीज पटना: तेजस्वी यादव का बड़ा दावा, कहा-बीजेपी को बिहार की गद्दी से उतारा है, अब देश से उखाड़ फेंकना है. उपेंद्र कुशवाहा की चेतावनी, ‘लव-कुश समाज की माताओं की कोख अभी सूनी नहीं हुई है नीतीश जी’. प्रशांत किशोर बोले-बिहार में जंगलराज की वापसी, आज पूरी तरह से RJD के हाथ में सत्ता. आईपीएल के 16वें सीज़न के शेड्यूल का हुआ ऐलान, गुजरात और चेन्नई के बीच खेला जाएगा पहला मैच और अश्लील और जातिसूचक भोजपुरी गाने बजाने पर होगी सख्त कार्रवाई, बिहार पुलिस ने जारी किया फरमान.आगे पढ़िए टॉप 5 न्यूज़

आगे पढ़िए टॉप 5 न्यूज़

1.तेजस्वी यादव का बड़ा दावा, कहा-बीजेपी को बिहार की गद्दी से उतारा है, अब देश से उखाड़ फेंकना है

पटना के बापू सभागार में जननायक कर्पूरी ठाकुर की पुण्यतिथि पर RJD की ओर से आयोजित कार्यक्रम में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि क्षेत्रीय पार्टियों को खत्म करने, लोकतंत्र को खत्म करने और धर्म-जाति के आधार पर विद्वेष को बढ़ावा देने वाली BJP को उखाड़ फेंकना है. बिहार से बीजेपी को गद्दी से उतार चुके हैं और अब हमें देश से बीजेपी को हटाना है. इसके लिए राजद के नेताओं-कार्यकर्ताओं को आम लोगों से जुड़ना होगा.2024 चुनाव चुनौती है और इसका डटकर सामना करना पड़ेगा.बीजेपी को बहुरुपिया बताते हुए उन्होंने कहा कि ये लोग कर्पूरी जी का नाम तो लेते हैं लेकिन इनके मन में केवल बाबा गोवलकर और नाथू राम गोडसे बसते हैं.मोदी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि इन्होंने किया ही क्या है.रेल, जहाज, पोर्ट सब बेच दिया.वहीं बीबीसी पर पड़ी आईटी की छापा को लेकर उन्होंने कहा कि जो भी सच बोलेगा उसको छोड़ेंगे नहीं.ये संदेश देना चाहते हैं.लोकतंत्र में सही बात नहीं हैं…बीजेपी अंग्रेजों की फूट डालो और शासन करो की नीति पर काम करती है.वहीं उन्होंने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की भी मांग की.

2.उपेंद्र कुशवाहा की चेतावनी, ‘लव-कुश समाज की माताओं की कोख अभी सूनी नहीं हुई है नीतीश जी’

उपेंद्र कुशवाहा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चेतावनी देते हुए कहा है कि लव-कुश और अति पिछड़ा की माताओं की कोख सुनी नहीं हुई है. यह विरासत जहां से छीन कर लाई गई थी. फिर उसी को सौंपने की बात हो रही है. यह नहीं चलेगा. फिर से बिहार को खौफनाक मंजर की ओर नहीं जाने देंगे. उन्होंने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा का चेहरा मुनासिब न लगे तो किसी और चेहरे को आगे ले आइए. बहुत लोग इस समाज में हैं, लेकिन फिर से उसी को बिहार नहीं सौंपी जाएगी. क्या हमलोगों ने इसीलिए इतनी कुर्बानी दी थी. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा नीतीश कुमार से मेरी प्रार्थना है कि उपेंद्र कुशवाहा का चेहरा अच्छा नहीं लगता हो तो कोई और इसी विरासत को आगे बढ़ाएं. चाहे वह श्रवण कुमार ही क्यों ना हो.

3.प्रशांत किशोर बोले-बिहार में जंगलराज की वापसी, आज पूरी तरह से RJD के हाथ में सत्ता

बिहार में जनसुराज यात्रा निकाल रहे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा है कि आज बिहार की सत्ता आरजेडी के हाथ में है. इसलिए एक बार फिर बिहार में जंगलराज की वापसी हो रही है. प्रशांत किशोर की जनसुराज यात्रा शुक्रवार को सिवान पहुंची यहां उन्होंने तमाम मुद्दों पर चर्चा की. साथ ही विरोधियों पर जमकर निशाना साधा. प्रशांत किशोर ने कहा कि आज जब RJD फिर से सत्ता में वापस आ गई है और बिहार की सत्ता की पूरी कमान राजद के हाथ में चली गई है. स्वभाविक तौर पर अपराधिक घटनाएं बढ़ेंगी. यह उनकी पार्टी का चरित्र बन है. यह 15 साल बिहार की जनता ने खुद देखा है, जब भी ये लोग सत्ता में आते हैं तो अपराध की घटनाएं बढ़ जाती है और अभी भी वही हो रहा है.

4.आईपीएल के 16वें सीज़न के शेड्यूल का हुआ ऐलान, गुजरात और चेन्नई के बीच खेला जाएगा पहला मैच

इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीज़न के शेड्यूल का एलान हो गया है. आईपीएल के 16वें सीज़न की शुरुआत 31 मार्च से होगी. आईपीएल 2023 का पहला मैच गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. आईपीएल 2023 का ओपनिंग मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. टूर्नामेंट का 16वां संस्करण 31 मार्च से शुरू होगा और आखिरी लीग मैच 21 मई को खेला जाएगा. हालांकि, बीसीसीआई ने अभी तक आईपीएल 2023 के प्लेऑफ मैचों की तारीखों का खुलासा नहीं किया है. आईपीएल 2023 में कुल 74 मैच खेले जाएंगे. पहले लीग राउंड में सभी 10 टीमें 14-14 मैच खेलेंगी. इस तरह लीग राउंड में कुल 70 मैच खेले जाएंगे. फिर प्लेऑफ के चार मैच खेले जाएंगे. इस तरह टूर्नामेंट में कुल 74 मैच खेले जाएंगे. आईपीएल 2023 का आयोजन भारत में ही होगा. देशभर के कुल 12 मैदानों पर सभी मैच खेले जाएंगे. एक टीम लीग स्टेज में सात मैच अपने घर पर और सात मैच विपक्षी टीम के घर पर खेलेगी.

5.अश्लील और जातिसूचक भोजपुरी गाने बजाने पर होगी सख्त कार्रवाई, बिहार पुलिस ने जारी किया फरमान

बिहार में महाशिवरात्रि और होली पर अश्लील और जातिसूचक गाने बजाने वालों के खिलाफ बिहार पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी. बिहार पुलिस की विशेष शाखा की एसपी की तरफ से एडवाइजरी जारी कर प्रदेश के सभी जिला पदाधिकारी और सभी एसएसपी और एसपी को सूचित कर दिया गया है. वहीं एडीजे मुख्यालय जे.एस गंगवार ने शुक्रवार को राज्य के सभी लोगों से समाज में सदभावना बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि अश्लीलता सभ्य समाज के लिए सही नहीं है. गीत-संगीत या पब्लिक के बीच वैसे गाने लोगों की भावनाओं को उतेजित करती है. किसी वर्ग विशेष के लोगों को ठेस पहुंचाती हैं.गानों के रूप में अश्लीलता परोसने वालों पर विधिसमत कार्रवाई की जाएगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments