HomeBiharPatna Police ने निकाला फ्लैग मार्ग, Holi के दिन सड़क पर हुड़दंग...

Patna Police ने निकाला फ्लैग मार्ग, Holi के दिन सड़क पर हुड़दंग तो खैर नहीं

लाइव सिटीज, पटना: होलिका दहन के साथ कल रविवार से रंगों का त्योहार होली (Holi) की शुरुआत होगी। इस बार होली कब मनेगी इसे लेकर अभी भी लोग सगे संबंधियों को फोन करके पूछ रहे हैं। लेकिन इस बार होलिका दहन (24 मार्च) के एक दिन बाद मंगलवार (26 मार्च) को होली का पर्व मनाया जाएगा। पहले होलिका दहन के अगले दिन होली (Holi) मनाई जाती थी। लेकिन इस बार एक दिन गैप हो गया है। कई लोगों का कहना है कि होली हम 25 को भी मनाएंगे और 26 को भी मनाएंगे।

हम दो दिन तक रंगों के इस त्योहार को सेलिब्रेट करेंगे. इस दौरान होली चाहे दो दिन मनाए लेकिन इस बात का ख्याल रखे कि आपके कारण किसी को कोई परेशानी ना हो. क्यों कि बिहार पुलिस ने होली के मद्देनजर पूरी तैयारी कर ली है. वहीं, त्यौहार को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने का संदेश दिया गया. इस दौरान अधिकारियों द्वारा पटना के कोतवाली थाना, पाटलिपुत्र थाना समेत कोई थाना क्षेत्र में फ्लैग मार्च निकाला गया.

बता दें कि होली के त्यौहार को देखते हुए पटना पुलिस (Patna Police) काफी तत्पर है. जिले में सुशासन व्यवस्था को टाइट रखने के लिए लगातार पुलिस मुख्यालय के और से भी निर्देश दिए गए हैं. मुख्यालय से साफ निर्देश है कि किसी तरह का भी उपद्रव बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. वहीं, होली के दिन भी पटना के विभिन्न जगहों पर पुलिस बल तैनात रहेंगे तथा किसी तरह की हुड़दंगई बर्दाश्त नहीं की जाएगी. वहीं पटना पुलिस ने लोगों से अपील की है कि किसी तरह के अफवाह पर ध्यान ना दें.

उन्होंने बताया कि हमारी एक टीम सोशल मीडिया पर भी निगाह रखी रहेगी. इस बीच 23 मार्च से 28 मार्च तक पुलिस वालों की छुट्टी मुख्यालय द्वारा रद्द कर दी गई है. वहीं विशेष परिस्थिति में ही छुट्टी देने की अनुमति है. होली त्यौहार शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने को लेकर पुलिस मुख्यालय द्वारा यह निर्णय लिया गया था. वहीं तमाम जगह पर पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. पटना पुलिस (Patna Police) मुख्यालय के निर्देश पर पुलिसकर्मी के साथ-साथ बीएसएपी के जवान को भी सुरक्षा व्यवस्था में लगाया गया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments