HomeBiharबिहार के 27 जिलों में होगी आंधी-तूफान और वज्रपात के साथ बारिश...

बिहार के 27 जिलों में होगी आंधी-तूफान और वज्रपात के साथ बारिश का अलर्ट, जानें अपने जिले का हाल

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में बारिश का दौर जारी है, इस वजह से दिन में ही आसमान में घने काले बादल छाए हुए हैं. राज्य का तापमान बीते कुछ दिनों से सामान्य से 5-6°C तक कम है. गर्मी से जूझ रहे लोगों ने भी मौसम में बदलाव के वजह से राहत की सांस ली है, लेकिन राहत के साथ इस मौसम में बिजली गिरने का खतरा भी मंडरा रहा है. मौसम विभाग ने आज यानी 10 मई के लिए 27 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है.

आज यानी 10 मई को राजधानी पटना सहित 27 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट है. पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने एक्स पर पोस्ट कर पटना, सहरसा, मधेपुरा, सुपौल, अररिया, किशनगंज, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, गया, नवादा, जमुई, बांका, जहानाबाद, लखीसराय, बेगूसराय, मुंगेर, सीतामढ़ी, शिवहर, भागलपुर, खगड़िया, पूर्णिया, कटिहार, समस्तीपुर, वैशाली, दरभंगा, मधुबनी और मुजफ्फरपुर में तेज बारिश होने वाली है. वहीं बाकी के 11 जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है.

आईएमडी के वैज्ञानिक एसके पटेल ने बताया कि उत्तर मध्य, उत्तर पूर्व, दक्षिण मध्य और दक्षिण पूर्वी बिहार के जिलों में आज तेज बारिश होने की प्रबल संभावना है. वहीं आंधी-तूफान और वज्रपात की भी पूरी संभावना है, ऐसे में लोगों को सावधान रहने की जरूरत है. वज्रपात लोगों की जान को नुकसान पहुंचाता है, इसलिए खराब मौसम में घरों में ही रहने की सलाह दी गई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments