HomeBiharनफरत का बाजार बंद हुआ, मोहब्बत की दुकान खुली, कर्नाटक में प्रचंड...

नफरत का बाजार बंद हुआ, मोहब्बत की दुकान खुली, कर्नाटक में प्रचंड जीत पर खूब गरजे राहुल गांधी

लाइव सिटीज पटना: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने प्रचंड जीत हासिल की है. 130 से अधिक सीटें जीतकर कांग्रेस ने बीजेपी सरकार को उखाड़ फेंका है. इस ऐतिहासिक जीत पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जोश हाई है. वहीं जीत की खुशियों के बीच राहुल गांधी दिल्ली स्थित पार्टी ऑफिस पहुंचे. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक की जनता का शुक्रिया अदा किया है. उन्होंने कहा कि कर्नाटक में नफरत का बाजार बंद हुआ है और मोहब्बत की दुकानें खुली हैं.

जीत के बाद सामने आए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सभी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सबसे पहले मैं कर्नाटक की जनता को, कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को, सब नेताओं को और उनके काम को बधाई देता हूं. उन्होंने कहा कि कर्नाटक के चुनाव में एक तरफ सरकार के करीबी पूंजीपतियों की ताकत थी, तो दूसरी तरफ गरीब जनता की शक्ति थी. इस चुनाव में शक्ति ने ताकत को हरा दिया. यही हर राज्य में होगा. कांग्रेस कर्नाटक में गरीबों के साथ खड़ी हुई. हम उनके मुद्दों पर लड़े. हमने नफरत और गलत शब्दों से ये लड़ाई नहीं लड़ी. हमने मोहब्बत से ये लड़ाई लड़ी है. कर्नाटक ने दिखाया कि इस देश को मोहब्बत अच्छी लगती है.

राहुल ने आगे कहा कि कर्नाटक में नफरत का बाजार बंद हुआ है, मोहब्बत की दुकानें खुली हैं. ये सबकी जीत है. सबसे पहले यह कर्नाटक की जनता की जीत है. हमने चुनाव में कर्नाटक की जनता से 5 वादे किए थे. हम इन वादों को पहली कैबिनेट मीटिंग में पूरा करेंगे. बता दें कि इस जीत में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का रोल तो अहम है ही, लेकिन राहुल गांधी का भी बहुत बड़ा हाथ है. भारत जोड़ो यात्रा के दौरान वे सबसे ज्यादा 21 दिन कर्नाटक में रहे, 500 किमी से ज्यादा पैदल चले. लोगों से मिले, उनकी समस्याएं सुनीं और इस जीत की नींव रखी.

बता दें कि कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के आज नतीजे आ रहे हैं. 8 बजे से वोटों की गिनती जारी है. रुझानों में कांग्रेस को बहुमत मिलता दिख रहा है. पार्टी 120 से ज्यादा सीटों पर आगे है. वहीं, बीजेपी 68 सीटों पर आगे है. जबकि जेडीएस तीसरे नंबर पर है.
कांग्रेस ने 10 सीटों पर जीत हासिल कर ली है और 126 सीटों पर आगे चल रही है. बीजेपी ने 4 सीटों पर जीत हासिल की है और 60 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं जेडीएस 20 सीटों पर आगे चल रही है. कर्नाटक की 224 सीटों पर 10 मई को मतदान हुआ था.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments