HomeBiharतेजस्वी यादव बिहार संभालेंगे और नीतीश कुमार दिल्ली?, जानें जीतनराम मांझी का...

तेजस्वी यादव बिहार संभालेंगे और नीतीश कुमार दिल्ली?, जानें जीतनराम मांझी का जवाब

लाइव सिटीज पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों विपक्षी एकता को मजबूत करने के इरादे से दिल्ली के दौरे पर हैं. जिसको लेकर एक बार फिर चर्चा तेज हो गई है कि सीएम नीतीश कुमार केंद्र की राजनीति कर सकते हैं. वहीं बिहार की कमान डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव संभाल सकते हैं. इसको लेकर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी का बड़ा बयान सामने आया है. मांझी ने तेजस्वी को होनहार नेता बताया है और उसके काम की भी तारीफ की है.

दरअसल महागठबंधन में शामिल हम पार्टी के सुप्रीमो जीतनराम मांझी ने दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की. इस दौरान जब उनसे सवाल पूछा गया कि क्या तेजस्वी यादव बिहार संभालेंगे और नीतीश कुमार दिल्ली संभालेंगे. इस सवाल पर जीतनराम मांझी ने कहा कि हम जरूर चाहते हैं. बहुत बड़े-बड़े पद पर जहां प्रधानमंत्री होते हैं, वहां नीतीश कुमार जाएं. जहां तक तेजस्वी का सवाल है वे एक होनहार युवक हैं और अच्छा काम कर रहे हैं. अगर बिहार की राजनीति में किसी को मौका मिलेगा तो बिहार के लिए भी अच्छा कर सकेंगे. भारत में प्रधानमंत्री के रूप में नीतीश कुमार को काम मिलेगा तो वह स्वर्णिम समय होगा भारत का.

वहीं दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात पर चल रही सभी कयासबाजियों को जीतन राम मांझी ने स्वयं ही खारिज कर दिया है और हर हाल में सीएम नीतीश कुमार के साथ ही रहने को लेकर बड़ा बयान दिया है. अमित शाह से मुलाकात के बाद एनडीए में वापसी के अटकलों से जीतनराम मांझी ने साफ इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि सवाल ही नहीं उठता. राजनीति में ऐसा कम ही होता है कि जब किसी के साथ रहने के लिए कसम खाई जाती है. मैंने कसम खा ली है, नीतीश जहां, मैं वहां. साथ ही मांझी ने कहा कि उनमें प्रधानमंत्री बनने के सारे गुण हैं. वो बहुत ईमानदार प्रयास कर रहे हैं कि वो पीएम बनें या न बनें, लेकिन विपक्षी एकता एकजुट हो.

वहीं नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री बनने और उनकी क्षमता के सवाल पर जीतनराम मांझी ने कहा कि शहर सीखावे कोतवाल को! काबिलियत का जहां सवाल है नीतीश कुमार में सारी क्षमताएं हैं, योग्यताएं हैं, अनुभव और इमानदारी है. आज तक बेईमानी की कोई उंगली नहीं उठी है. अगर भारत के प्रधानमंत्री के लिए विरोधी दल के लोग उनका नाम लेते हैं तो इससे अच्छा नाम नहीं हो सकता. बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों विपक्षी एकता को मजबूत करने के इरादे से दिल्ली के दौरे पर हैं. जहां उन्होंने विपक्षी नेताओं
से मुलाकात की है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments