HomeBiharकुछ लोग दिल्ली से आएंगे, बड़े-बड़े दावे करेंगे, CM नीतीश ने लोगों...

कुछ लोग दिल्ली से आएंगे, बड़े-बड़े दावे करेंगे, CM नीतीश ने लोगों से सचेत रहने को कहा

लाइव सिटीज पटना: सम्राट अशोक की जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल हुए. पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में कुशवाहा जाति को जुटाया गया था. नीतीश कुमार ने उस कार्यक्रम में मंच से कहा कि कई लोग तो सम्राट अशोक का नाम ले-लेकर राजनीतिक चक्कर में रहता है. हम जो-जो काम किये हैं उनसे किसी का लेना-देना है. सिर्फ नाम सम्राट अशोक का ले लेगा औऱ बायें-दायें करने के चक्कर में आप पर कब्जा करने के फिराक में रहेगा. सचेत रहियेगा. इस दौरान मुख्यमंत्री ने सम्राट अशोक की जयंती मनाने से लेकर सम्राट अशोक कन्वेंशन सेंटर और सम्राट अशोक की मूर्ति स्थापित करने सहित कई कामों की चर्चा की.

इसके बाद मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह का नाम लिये बिना उनपर तंज कसा. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमलोगों ने सम्राट अशोक के नाम को आगे बढ़ाने के लिए कई काम किये. लेकिन, अब कुछ ही दिन में दिल्ली से लोग आएंगे और दावा करेगा कि सम्राट अशोक का तो हमने किया है. कुछ नहीं किया है क्लेम जरूर करेगा. उसके बाद जातियों पर कब्जा करने की कोशिश करेगा. बात दें कि 2 अप्रैल को अमित शाह सासाराम और नवादा पहुंच रहे हैं. सम्राट अशोक की जयंती पर रैली करेंगे.

हॉल में बैठे हुए लोगों से मुख्यमंत्री ने कहा कि सम्राट अशोक के विचारों को अपनाइए. उनके विचारों को अपनाने का मतलब है बिना मतलब के झगड़ा नहीं करना, आपस में प्रेम और भाईचारे का भाव रखना चाहिए. कई लोग तो नाम ले लेकर राजनीतिक फायदे के चक्कर में रहता है. मुख्यमंत्री ने कहा कि सचेत रहिएगा. नीतीश कुमार ने कहा कि जिनको आजादी से कोई मतलब नहीं था आज मौका मिला है तो आजकल बाये दाएं कर रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि जो भी काम करना है वह तो हम ही लोग कर रहे हैं. हॉल में बैठे लोगों से हाथ उठाकर सचेत रहने का आश्वासन भी लिया.

सीएम ने कहा कि उन लोगों को किसी से लगाव है? अपने से लगाव है. बापू को भी जो खत्म कर दिये. इसलिए ध्यान रखियेगा. यहां जितना काम हो रहा है सब हम लोग कर रहे हैं. केंद्र से अगर काम हुआ तो अटल बिहारी वाजपेयी जी के समय हुआ. उनका नाम लेता है. सब एक-दो लोग सिर्फ अपना नाम प्रचारित करता है. हम जो-जो काम किये हैं उनसे किसी का लेना-देना है. सिर्फ नाम सम्राट अशोक का ले लेगा औऱ बायें-दायें करने के चक्कर में आप पर कब्जा करने के फिराक में रहेगा. सचेत रहियेगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments