HomeBiharविराट-रोहित को करीब से देख सकेंगे बिहार के लोग, पटना में जल्द...

विराट-रोहित को करीब से देख सकेंगे बिहार के लोग, पटना में जल्द होगा इंटरनेशनल मैच, तेजस्वी का बड़ा ऐलान

लाइव सिटीज पटना: बिहार के लोग अब विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे इंटरनेशनल प्लेयर्स को करीब से मैच खेलते देख सकेंगे. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने ऐलान किया कि जल्द ही मोइनुल हक स्टेडियम में इंटरनेशनल मैच होगा. दरअसल पटना के पाटलिपुत्रा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में गुरुवार को नेशनल इंटर डिस्ट्रिक्ट जूनियर एथेलिटिक्स मीट का शुभारंभ हुआ. कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया. इस मौके पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद थे. इस दौरान तेजस्वी यादव ने ऐलान किया कि जल्द ही पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में इंटरनेशनल मैच होगा.

तेजस्वी यादव ने कहा कि महागठबंधन की सरकार मोइनुल हक स्टेडियम को इंटरनेशनल स्टेडियम बनाने जा रही है. अब जल्द ही हमलोग वहां इंटरनेशनल मैच देख सकेंगे. पुराने दिनों को याद करते हुए तेजस्वी ने कहा कि जब हम छोटे थे तब केन्या और जिम्बाबे के बीच मोइनुल हक स्टेडियम में हुए मैच को देखे थे. इस मैच के बाद आज तक कोई इंटरनेशनल मैच मोइनुल हक स्टेडियम में नहीं हुआ. अब मोइनुल हक स्टेडियम में जल्द ही इंटरनेशल मैच का आयोजन होगा. बता दें कि अभी स्टेडियम का निर्माण कार्य चल रहा है.

तेजस्वी ने कहा कि पटना में इस इंटरनेशनल स्टेडियम बनने के बाद लोग अपने चेहेते खिलाड़ियों को मोइनुल हक स्टेडियम में खेलते हुए देख सकेंगे. हमारी यही कोशिश होगी. खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि हम भी खिलाड़ी रह चुके हैं. सभी खिलाड़ी एक ही थाली में खाते हैं, क्या अमीर क्या गरीब ना धर्म का बंधन होता है ना जाति का दीवार होता है. सब चीजों को भुलाकर खिलाड़ी खेलते हैं और राज्य और देश का नाम रोशन करते हैं.

तेजस्वी ने कहा कि बिहार में अभी महागठबंधन की सरकार है. खिलाड़ियों के लिए सीएम नीतीश गंभीर हैं. नेशनल और इंटरनेशनल स्तर पर बिहार का नाम रोशन हो यही सरकार चाहती है. तेजस्वी यादव ने कहा कि आज के दौर में बच्चे मोबाइल और गैजेट में लगे रहते हैं खेलकूद में उनका रुझान खत्म होता जा रहा है. जिसके कारण बच्चों का शारीरिक विकास ठीक से नहीं हो पा रहा है. उन्होंने बच्चों से खेलकूद पर भी ध्यान देने की बात कही.

बता दें कि पटना के पाटलिपुत्र खेल परिसर में नेशनल इंटर डिस्ट्रिक्ट जूनियर एथलेटिक्स मीट का आयोजन हो रहा है. पाटलिपुत्र खेल परिसर में 9 फरवरी से 12 फरवरी तक राष्ट्रीय जिला एथलेटिक्स का आयोजन किया गया है. इसमें देश भर से 6000 से अधिक एथलीट भाग ले रहे हैं. पूरे देश के 600 जिलों के एथलीट इसमें शामिल हों रहे हैं. वहीं बिहार के 38 जिले के साथ दो पुलिस जिले के एथलीट भी भाग लेंगे. एथलेटिक्स मीट में देश के जाने माने खिलाड़ी भी शिरकत करेंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments