HomeBiharपप्पू यादव खूब भड़क गए, कहा-SP सिंगला कंपनी के मालिक को फांसी...

पप्पू यादव खूब भड़क गए, कहा-SP सिंगला कंपनी के मालिक को फांसी पर लटका देना चाहिए, सरकार पर भी बरसे

लाइव सिटीज पटना: भागलपुर के सुल्तानगंज और खगड़िया के अगुवानी घाट के बीच गंगा पर बन रहे 1716 करोड़ का निर्माणाधीन पुल के गिरने पर सियासत तेज है. बीजेपी इस पुल के टूटने को लेकर सीबीआई जांच की मांग कर रही है तो वहीं वर्तमान पथ निर्माण मंत्री तेजस्वी यादव बीजेपी के आरोपों को बेवजह बता पुल की गुणवत्ता पर सवाल उठा जांच की बात कह रहे हैं. अब इस मामले पर जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमो व पूर्व सांसद पप्पू यादव ने पुल निर्माण कार्य में लगे एजेंसी एसपी सिंगला कंपनी के मालिक को फांसी पर लटकाने की बात कही है.

बिहार सरकार से मांग करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि यदि हिम्मत है तो इसकी स्वतंत्र जांच करायी जाए. जांच के लिए यदि कोई तैयार नहीं होता है तो समझिए दाल में काला है. पप्पू यादव ने पुल ध्वस्त मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की. पप्पू यादव ने सवाल किया कि मजदूरों को वहां से क्यों नहीं निकाला गया? कंपनी को आदमी से ज्यादा चिंता सामान का था कि किसी तरह मशीन और सामान को वहां से सुरक्षित निकाला जाए. ऐसे कंपनी के मालिक को फांसी पर लटकाना चाहिए.

एसपी सिंगला कंपनी की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए पप्पू यादव ने कहा कि कंपनी के अधिकारियों को पहले से पता था कि पुल टूटने वाली है. इसलिए कर्मचारियों और मजदूरों को इसकी जानकारी दिये बिना सारे इंजीनियर और अधिकारी वहां से भाग खड़े हुए लेकिन कर्मचारी वहीं फंसे रह गये. पप्पू यादव ने सिंगला कंपनी पर 302 का मुकदमा दर्ज कराने की मांग की. उन्होंने कहा कि पुल निर्माण से जुड़े सारे अधिकारियों की संपत्तियों की जांच निगरानी से करायी जाए.

दरअसल ओडिशा में ट्रेन हादसे में मारे गये मृतकों के परिजनों से मिलने के लिए पप्पू यादव आज पूर्णिया पहुंचे थे जहां उन्होंने ओडिशा हादसे और अगुवानी पुल ध्वस्त को लेकर मीडिया से बातचीत की. ओडिशा के बालासोर में बीते दिनों हुए भीषण रेल हादसे में पूर्णिया के धमदाहा थानांर्गत प्रियंकर गांव के एक ही परिवार के 3 और सोनडीहा गांव के दो मजदूरों की मौत गई थी. आज दोनों जगहों पर जाकर पप्पू यादव ने मृतक के परिजनों से से मुलाकात और प्रियंकर गांव में पीड़ित परिवार को 25,000 रुपये जबकि सोनडीहा गांव में 30,000 रुपये की आर्थिक मदद दी.

बता दें कि भागलपुर के सुल्तानगंज और खगड़िया के अगुवानी घाट के बीच गंगा पर बन रहे पुल के टूटने पर सियासत तेज है. बीते रविवार (4 जून) को पुल का तीन पाया गंगा नदी में गिरने के बाद बीजेपी लगातार सरकार से सवाल पूछ रही है और सीबीआई जांच की मांग कर रही है. वहीं गंगा नदी पर बन रहे महासेतु के सुपर स्ट्रक्चर गिरने के मामले में नीतीश सरकार ने सख्ती शुरू कर दी है. पुल गिरने के मामले में इस पुल का निर्माण करने वाली सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी को नोटिस जारी किया गया है. वहीं कार्यपालक अभियंता को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिय़ा गया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments